अब धूप बचाएगी आपको ब्लड कैंसर से…

हिन्द न्यूज़ डेस्क : ब्लड कैंसर से न जाने कितने लोग जूझ रहे हैं. लाखों रुपये तो उनके इलाज में लग जाते हैं पर फिर भी उन्हे फायदा नहीं मिल पाता है. लेकिन जो लोग ब्लड क़ैसर से सफर कर रहे हैं उन्हें यहां बताना चाहेंगे कि अगर वह हर रोज धूप में बैठकर अपनी बॉडी की सिकाई करें तो उन्हें इसका लाभ बहुत जल्द ही देखने को मिलेगा.

धूप लेना सिर्फ ठंड से बचने या शरीर में गर्माहट लाने के लिए ही उपयोगी नहीं है, बल्कि इसके कुछ बेद अनमोल स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं. तनाव, अनिद्रा जैसी समस्याओं के अलावा अगर आप ब्लड कैंसर से बचना चाहते तो सूर्य का प्रकाश यानि धूप लेना आपके लिए अनिवार्य है. जी हां, हाल ही हुए एक शोध में यह बात सामने आई है कि विटामिन डी की पर्याप्तता आपको ब्लड कैंसर से बचाने में मददगार साबित होती है. विटामिन डी के स्त्रोत के रूप में सूर्य का प्रकाश बेहद अहम है.

blood-cancer-1-633x319

हाल ही में ब्लड कैंसर यानि ल्यूकेमिया से जुड़ें आंकड़ों को लेकर किए गए एक शोध में यह बात सामने आई है.वैज्ञानिकों द्वारा ब्लड कैंसर को लेकर यह शोध विश्व के 132 देशों के आंकड़ों के आधार पर किया गया था.

दरअसल इस शोध में उन देशों को शामिल किया गया था, जहां सूर्य का प्रकाश या तो पर्याप्त मात्रा में होता है, या फिर अपर्याप्त मात्रा में पहुंचता है. शोध में सामने आए निष्कर्ष के आंकड़ों में यह पाया गया, कि जिन देशों में सूर्य का प्रकाश भरपूर मात्रा में मिला वहां के लोगों में विटामिन डी की कमी नहीं थी और ब्लड कैंसर के आंकड़ों में भी कमी देखने को मिली.

 

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com