अगर आप चाहते है स्किन पर ग्लोइंग तो थामे चन्दन का हाथ

मार्केट में मिलाने वाले हजारों ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लेकर आप कंफ्यूज हो जाती है? ये सभी प्रोडक्ट कुछ ही दिनों में आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ आपको पिंपल्स और पोर्स की समस्या से भी छुटकारा दिलाने का दावा करते हैं. लेकिन अगर आपको स्किन की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए नैचुरल तरीके पसंद है तो हम आपको चंदन ट्राय करने की सलाह देंगे, जिससे आपको मिलेंगे कई बेहतरीन ब्यूटी फायदे. न सिर्फ इसकी खुशबू बल्कि इसके ब्यूटी फायदों की वजह आपको इससे प्यार हो जाएगा. हम आपको बताते हैं इसके 5 बेहतरीन ब्यूटी फायदे, जो इसे बनाता है ब्यूटी सुपरस्टार.

1. एंटी-एजिंग को कहें बाय –

चंदन अपने टोनिंग इफेक्ट के लिए भी जाना जाता है. ये आपकी स्किन के पोर्स को कम कर और ड्रॉपिंग टिश्यू को टाइट कर, स्किन को बनाता है मुलायम. चंदन का तेल स्किन पोर्स को भरने और स्किन को साफ करने के लिए जाना जाता है. चेहरे की झुरियों को कम करने के लिए चंदन का तेल अच्छा ऑप्शन है जो आपकी स्किन को सालों तक बनाए रखेगा जवां. आप चाहे तो चंदन, गुलाब जल और ग्लिसरिन का फेस पैक बनाकर हफ्ते में एकबार चेहरे पर लगाएं. आधा घंटा लगाकर रखने के बाद इसे धो लें. इसके अलावा इसे इस्तेमाल करने का एक और तरीका है – चंदन पाउडर को कच्चे दुध या गुलाबजल में मिलाकर इसकी पतली सी परत चेहरे पर लगाएं.

2. बचाता है एंटी-टैनिंग से –

अगर आप एक ऐसा प्रोडक्ट ढूंढ रही हैं जो आपको टैनिंग से छुटकारा दिलाए, तो चंदन से बेहतर कुछ भी नहीं. चंदन पाउडर और गुलाब जल का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. इसके सूख जाने के बाद इसे पानी से धो लें और फिर देखें अपने चेहरे पर हुए कमाल के बदलाव को. ये सनबर्न से आराम दिलाता है और स्किन टैनिंग को भी दूर करता है.

3. स्किन को बनाए मुलायम –

स्किन को मुलायम बनाने के लिए चंदन एक परफेक्ट चॉइस है. 2 चम्मच बादाम तेल और 4 चम्मच नारियल तेल में, चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें.

4. एक्ने से दिलाएं छुटकारा –

चंदन में एंटी-बैक्टिरिएल इफेक्ट होने की वजह से ये मुहांसों को कम कर, इससे छुटकारा दिलाता है. चंदन पाउडर और हल्दी का पेस्ट बनाकर ब्लैकहेड्स और मुहांसों पर रातभर लगाकर रखें और दूसरे दिन गुनगुने पानी से धो लें और अपने चेहरे में हुए बदलाव को महसूस करें.

5. एलर्जी और रैशेज़ के लिए भी है कारगर –

सेंसिटिव स्किन को अक्सर इंफेक्शन और रैशेज़ जैसी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस परेशानी से राहत पाने के लिए चंदन पावडर, चुटकीभर कपूर और थोड़ा पानी मिलाकर एकसार पेस्ट बनाएं. इसे अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं और एक घंटे के बाद ठंडे पानी से धो लें.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com