अगले साल यानी 2019 में होने वाले आम चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंरबम ने बड़ा बयान दिया है। चिदंरबम ने कहा है कि पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। पूर्व वित्त मंत्री ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी या किसी भी अन्य नेता को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व हम एक गठबंधन तैयार करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव के बाद गठबंधन के सभी साथी मिलकर करेंगे।

चिदंबरम ने आगे कहा, ‘हमने कभी नहीं कहा कि हम राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। जब कुछ कांग्रेस नेताओं ने इस तरह की बात की थी तब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इसमें दखल देकर उनसे ऐसा करने को मना किया था।’ उन्होंने कहा कि हम भाजपा को सत्ता से बाहर कर एक वैकल्पिक सरकार बनाना चाहते हैं। एक ऐसी सरकार जो प्रोग्रेसिव हो, व्यक्ति की आजादी का सम्मान करे, टैक्स टेररिज्म को बढ़ावा न दे, महिलाओं-बच्चों को सुरक्षा दे और किसानों की स्थिति में सुधार करे।

चिदंबरम ने माना कि पिछले दो दशकों में राष्ट्रीय पार्टियों की तुलना में क्षेत्रीय दल मजबूत हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय दलों के वोटबैंक में सेंध लगा रही है। भाजपा और कांग्रेस के वोटबैंक में 50 फीसद तक की कमी आई है।
loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com