अमृतसर हादसा: 100 KM की रफ्तार और महज 10 सेकंड में लग गया लाशों का ढेर, बची तो बस चीख

त्योहार के माहौल को गम में बदलने में सिर्फ 10 से 15 सेकंड लगे और मंजर बदल गया. शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल पटरियों पर खड़े लोग ट्रेन की चपेट में आने से 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 72 अन्य घायल हो गए. शुक्रवार शाम को चौड़ा बाजार के जोड़ा फाटक इलाके में रेलवे पटरी के नजदीक रावण का पुतला जलाया जा रहा था.

उसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आई और लोगों को रौंदते हुए निकल गई. मजह 10 से 15  सेकंड ट्रेन ने खुशियों को मातम में बदल दिया. 

ट्रेन की चपेट में आने से 60 से ज्‍यादा लोगों की मौत

Photos of Amritsar Train Accident

अमृतसर में हुए इस हादसे में अबतक 60 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है, वहीं कई लोग घायल हैं. कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने  गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की.

सिर्फ 10 से 15 सेकेंड में बदल गया मंजर

Photos of Amritsar Train Accident

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार रात ही घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. यहां और नई दिल्ली का रेल प्रशासन खुद का बचाव करता आया कि उन्हें इस स्थान पर दशहरे के कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. स्थानीय पुलिस ने लोगों को इस व्यस्त रेलवे ट्रैक पर आने से नहीं रोका

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने घटनास्थल का दौरा किया

Photos of Amritsar Train Accident

शुक्रवार शाम करीब 700 लोग ग्राउंड पर रावण दहन कार्यक्रम के लिए मौजूद थे. करीब 10-15 सेकंड में ट्रेन के गुजरने के बाद चीख-पुकार मच गई.   

700 लोग ग्राउंड पर रावण दहन कार्यक्रम में मौजूद थे
Photos of Amritsar Train Accident

ज्यादातर लोगों को ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी क्यों कि उस समय पटाखों का शोर था. वीडियो क्लिप में साफ दिखाई दे रहा है कि जब ट्रेन ट्रैक पर आई तो लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन कई लोग उसकी चपेट में आ गए. 

दुर्घटना की वीडियो फुटेज सामने आई

Photos of Amritsar Train Accident

अमृतसर में रेलवे ट्रैक के पास रावण दहन हो रहा था कि तभी ट्रैक से ट्रेन गुजरी और पटरियों पर खड़े कई लोग उसकी चपेट में आ गए. दुर्घटना की वीडियो फुटेज सामने आई है जिसमें दिख रहा है कि जब ये हादसा हुआ तब कई लोग कार्यक्रम की मोबाइल से वीडियो बना रहे थे. 

  

कई ट्रेनों के समय और रास्ते बदले

Photos of Amritsar Train Accident

इस हादसे के बाद हादसे के बाद जब ट्रेन जालंधर पहुंची तो उसकी हालात ऐसी थी जो किसी का भी दिल दहला देने के लिए काफी था. ट्रेन के इंजन में और गाड़ी के कई हिस्सों पर खून के निशान थे तो गाड़ी के पहियों पर लोगों के कपड़े चिपके मिले. 

काफी संख्या में लोग रेल पटरियों पर मौजूद थे

Photos of Amritsar Train Accident

रावण दहन के बाद भीड़ में से कुछ लोग रेल पटरियों की ओर बढ़ने लगे, जहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे. उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आईं और लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला. इस घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई, बदहवास लोग अपने करीबियों को तलाशने लगे.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com