अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का दावा टैरिफ से बुरी तरह प्रभावित चीन करना चाहता है डील

चीन से जारी ट्रेड वार के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया है कि बीजिंग अमेरिका के साथ व्यापारिक सौदा करने को बेताब है। ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस में मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि टैरिफ के कारण हमें अरबों और अरबों डॉलर मिल रहे हैं। कंपनियां भी चीन छोड़ रही हैं। वे चीन के बजाए अमेरिका एवं दूसरे देशों का रुख कर रही हैं क्योंकि वे टैरिफ का भुगतान नहीं करना चाहती हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं बता दूं कि चीन अमेरिका के साथ सौदा करने को बेताब है। वह टैरिफ से बहुत बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। बता दें कि हाल के महीनों में ट्रंप सरकार ने चीन से 200 अरब डॉलर के सामानों के आयात शुल्क बढ़ा दिया है। यही नहीं यदि दोनों देशों के बीच समझौता नहीं होता है तो अमेरिका की योजना चीनी सामानों पर आयात शुल्क में और इजाफा करने की है।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा है कि चीन के साथ समझौता दोनों देशों के लिए उपयोगी साबित होगा। कंपनियां चीन को छोड़कर दूसरे देशों में जा रही हैं, इसलिए उसकी परेशानी बढ़ेगी। हमारे यहां भी कंपनियां ऐसा कर रही हैं क्योंकि वह शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहती हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि अमेरिका का कदम चीन के लिए बड़ी चुनौती है ना कि हमारे लिए। हमारे लिए यह बड़ी बात इसलिए नहीं है क्योंकि हम उन देशों से सामान खरीद सकते हैं जहां शुल्क नहीं है। इसलिए उठाए गए कदमों से हम प्रभावित नहीं होने वाले हैं।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com