आइये कभी दांदेली, यहाँ बहुत रोमांच है

 अगर आप एडवेंचर के शौक़ीन हैं, और तलाश में हैं किसी बेहद रोमांचक और खूबसूरत स्पॉट की तो आप तैयारी कीजिये और पहुँचिये उत्तरी कर्नाटक के दांदेली में जहाँ रोमांच की भरमार है. सुन्दर पहाड़ियों और झरनों के साथ बहती सुंदर दरिया है. एडवेंचर पसंद लोगों को दांदेली बहुत पसंद आती है. जिसकी वजह यहां घूमने फिरने के अलावा, ढेर सारी क्टिविटीज़ के साधन होना है.

दांदेरी आने वाला कोई भी व्यक्ति बोर नहीं हो सकता. दांदेरी बहुत ही खूबसूरत यात्रा और एडवेंचर का डेस्टिनेशन है. गोवा से दांदेली लगभग 125 किलोमीटर है, इसलिए यहां बड़ी मात्रा में विदेशी सैलानी पहुंचते हैं और प्रकृति ने नजासरो का लुफ्त उठाते हैं. दांदेली में राफ्टिंग,नाईट कैम्पिंग, नेचर वॉक, बोटिंग, बर्ड वाचिंग जैसी रोमांचक क्रियाकलापों का आनद उठाया जा सकता है. इन सब के अतिरिक्त यहां बहुत सारी गुफाएं और सुन्दर मंदिर हैं. जिनको देखना अच्छा और सुखद अनुभव रहेगा. व्हाइट वॉटर रॉफ्टिंग का मजा आप दांदेली आकर भी ले सकते हैं, पानी के तेज बहाव और ऊंची-नीची लहरों में रॉफ्टिंग करने में भरपूर मजा आएगा. 

रैपलिंग
तेज बहते झरनो में रैपलिंग का दांदेली में बहुत ही मज़ा प्राप्त होता है. यहाँ रैपलिंग का अनुभव यादगार बन जाता है.

एडवेंचर ट्रैकिंग
दांदेली में ट्रैकिंग के अपने अलग ही नज़ारे हैं, दांदेली की एडवेंचर ट्रैक में ऐसे पॉइंट मिलते हैं जहां से रुक कर फोटो सेशन का लुफ्त उठा सकते हैं.

बर्ड वाचिंग
यहाँ मैगपाई रॉबिन, बार विंग्ड फ्लाइकैचर, ब्लू हेडेड ग्राउंड थ्रस, ग्रीन पिज़न, गोल्डेन बैक, वुडपैकर, बुलबुल, सर्पेंट ईगल देखे जा सकते हैं.
 
ओपन जीप
जंगल सफारी खुली जीप में बैठ कर दांदेली के वनविहार में कई प्रकार के दुर्लभ जानवरों और पक्षियों को देख कर आनंदित हुआ जा सकता है.
इन सब के अलावा मूनलाइट, कयाकिंग, बोटिंग, कैम्पिंग आदि का लुफ्त उठाया जा सकता है. दांदेली पहुँचने के लिए सबसे पास का हवाई अड्डा हुबली है, हुबली से दांदेली 2 घंटे की दूरी पर स्थित है. रेलवे से दांदेली के लिए अल्नवर जंक्शन है, यहां से एक घंटे की दूरी पर तय करनी होगी. दांदेली पहुंचने के लिए सभी मार्ग उपलब्ध हैं.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com