आधार कार्ड लिंक कराने की अब नहीं है जल्दी, हो जाइए रिलैक्स

हिन्द न्यूज डेस्क| अधिकतर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड का लिंक होना जरूरी हो चुका है. पर इसकी आखिरी तारीख अब 31 दिसंबर नहीं है, बल्कि आधार कार्ड अब 31 मार्च, 2018 होगी. शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी.
आधार कार्ड
केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ये बात रखी है. कोर्ट में आधार की अनिवार्यता को लेकर सुनवाई चल रही थी. गुरुवार को हुई इस सुनवाई में आधार कार्ड की अनिवार्यता पर रोक की मांग वाली याचिका पर भी चर्चा हुई. जिसके लिए संवैधानिक बेंच गठित करने की बात हुई है. अगले हफ्ते 5 सदस्यीय संविधान पीठ का गठन किया जाएगा. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने याचिकाकर्ताओं से अर्जियों पर सुनवाई करते हुए
ही कहा है.
 आखिर क्यों रोज सेक्स करने के बाद भी प्रेगनेंट नहीं हो पा रही हैं महिला, जानें ये हैं खास वजह
सरकार का पक्ष रखते हुए अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने कहा कि आधार कार्ड की अनिवार्यता पर अब रोक नहीं लगाई जा सकती क्योंकि अब इस पर काफी आगे बढ़ा जा चुका है और कई साल बीत गए हैं.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मसले पर बहस करने के लिए तैयार है. केस की सुनवाई के दौरान आधार कार्ड की अनिवार्यता को चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं ने शीर्ष अदालत से मामले को तेजी से निपटाने की भी मांग की.

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com