इंग्लैंड दौरा रद्द कराने के लिए इस ‘भेदी’ ने किया था ईसीबी को फोन

हिन्द न्यूज डेस्क। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के पर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज में रोड़े अटकाने का आरोप लगा है. आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले पुणे के रहने वाले शिर्के ने इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क को फोन करके वनडे और टी20 सीरीज की मेजबानी में होने वाली ‘परेशानियों’ के बारे में बताया था.

PHONE-DHAMKI

इस मामले में सामने आए कई ई-मेल बताते हैं कि शिर्के ने इसके लिए ईसीबी के प्रेसिडेंट को फोन किया था. यह उन्होंने तब कर दिया था जब लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था. इन सिफारिशों को मानने से आनाकानी करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को हटा दिया था.

यह भी पढ़े- ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद संकट में पड़ सकता है पाकिस्तान

सुरक्षा का दिया था हवाला

ई-मेल्स में ये बात सामने आई है कि शिर्के ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सुरक्षा का हवाला दिया था. उनकी दलील थी कि स्टेट क्रिकेट एसोसिएशंस के पास फंड की कमी है लिहाजा इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों को सुरक्षा संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. 6 जनवरी को किए एक मेल की कॉपी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस मसले पर इंग्लैंड बोर्ड के प्रेसिडेंट ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी से मामला स्पष्ट करने के लिए कहा था.

index

यह भी पढ़े- अभ्यास मैच 2- रहाणे की चुनौतियों को दमदार अंदाज में जवाब दे रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

जस्टिस लोढ़ा कमिटी के सूत्रों ने

टाइम्स ऑफ इंडिया को इस बात की पुष्टि भी की है. सूत्र ने यह भी कहा कि क्लार्क ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को ईमेल लिखकर पूछा कि क्या बीसीसीआई दौरे पर इंग्लैंड टीम की देखभाल पहले की तरह ही करेगी.

क्लार्क ने ईमेल में लिखा है

मुझे मिस्टर शिर्के की ओर से कॉल्स आई हैं, मेरी जानकारी में अब वह बीसीसीआई के सचिव नहीं हैं. क्या आप यह कन्फर्म कर सकते हैं कि बीसीसीआई की ओर इंग्लैंड टीम की देखभाल पूरी सुरक्षा के साथ की जाएगी. उन्हें दैनिक भत्ते, होटल बिल और ट्रांसपोर्ट आदि की सुविधा मुहैया कराई जाएगी? जाहिर तौर पर मैच कहां करवाने हैं यह बीसीसीआई का अधिकार है, लेकिन कृपया हमें जल्दी बताएं कि क्या दौरे का कार्यक्रम वही है या इसमें कोई बदलाव हुआ है.

यह भी पढ़े- अभ्यास मैच में युवराज सिंह की दहाड़ से थर्राया इंग्लैंड

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com