इंडोनेशिया: पुलिस हेडक्वॉर्टर पर आतंकी हमला, एक जवान सहित 5 की मौत

इंडोनेशिया के रियाउ प्रांत में बुधवार (16 मई) को आठ आतंकवादियों ने पुलिस मुख्यालय पर हमला कर दिया, जिसमें पांच लोग मारे गए. मृतकों में चार आतंकवादी व एक पुलिसकर्मी शामिल हैं. देश में सोमवार (14 मई) के बाद से किसी पुलिस परिसर पर यह दूसरा हमला है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पेकनबारु स्थित पुलिस मुख्यालय परिसर में सुबह नौ बजे सफेद रंग की एक मिनीवैन जबरन घुस गई, लेकिन अन्य कारों द्वारा उसे रोक लिया गया.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अचानक वाहन में से आतंकवादी बाहर निकल आए और पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला करना शुरू कर दिया. हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि मुख्यालय परिसर से फरार होने के दौरान वाहन ने एक पुलिसकर्मी को टक्कर दी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

पुलिस प्रवक्ता ने एक आतंकवादी के शरीर पर बम लगा होने का जिक्र करते हुए कहा, “अब तक हमने चार दोषियों को मार गिराया है. बम दस्ते द्वारा एक की जांच की जा रही है.” अन्य आतंकवादी फरार होने में कामयाब रहे. उनकी तलाश की जा रही है. फुटेज में एक आदमी जमीन पर पड़ा नजर आ रहा है, उसके बगल में तलवार पड़ी हुई है. मुख्यालय में मौजूद दो पत्रकार भी घायल हुए हैं.

यह हमला पूर्वी जावा प्रांत के सुराबया शहर में रविवार (13 मई) को तीन चर्च पर हुए आत्मघाती हमलों और शहर के एक पुलिस मुख्यालय में हुए आत्मघाती हमले के बाद हुआ है. इन हमलों में 25 लोग मारे गए थे, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com