इटली में बड़ा हादसा, जेनोआ में पु‍ल का 650 फुट लंबा हिस्‍सा गिरने से 38 की मौत…

 इटली के जेनोआ में हुए पुल हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 38 हो गई है. इटली के गृह मंत्री ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. मंगलवार को उत्‍तरी इटली के मोरांडी मोटरवे के पुल का 650 फुट लंबा हिस्‍सा गिर गया था. हादसे में 30 से अधिक कारें, ट्रक समेत अन्‍य वाहन पुल से नीचे गिर गए थे. इसमें कई लोगों के मारे जाने की खबरें आईं थीं.

इटली के परिवहन मंत्री ने इसे बड़ा हादसा बताया था. उन्‍होंने बताया था कि इस हादसे के कारणों का अभी पता नही चल पाया है. उन्‍होंने आशंका जताई थी कि शायद पुल के निर्माण में कोई खामी रही होगी तभी यह हादसा हुआ है. 

उन्‍होंने यह भी जानकारी दी थी कि इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट के बाद ही हादसे के पीछे के कारणों का पता चल पाएगा. उन्‍होंने यह भी कहा था कि जिस कंपनी ने इस पुल का निर्माण किया था उस कंपनी के खिलाफ भी जांच की संस्‍तुति की जाएगी. हादसे के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था. इसमें रात भर बचाव‍कर्मियों ने पुल के स्‍टील और कंक्रीट के मलबे को हटाने का काम किया. अधिकारी ने जानकारी दी थी कि टीम मलबे के नीचे दबे लोगों की तलाश में लगातार बचाव और खोजी अभियान चलाया जा रहा है

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com