इनफिनिक्स ने लांच किया सबसे धाकड़ स्मार्टफोन

हिन्द न्यूज़ डेस्क| चीनी कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्स ने भारतीय बाजार में अगस्त में प्रवेश किया था और कंपनी ने इनफिनिक्स नोट 4 और हॉट 4 प्रो स्मार्टफोन उतारे थे. लेकिन यहां की प्रतिस्पर्धी घरेलू स्मार्टफोन बाजार में कंपनी कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही. अब कंपनी अपने नए डिवाइस इनफिनिक्स जीरो 5 के साथ भारतीय बाजार में ड्यूअल कैमरे की दौड़ में शामिल हो रही है, जिसमें उनकी चीनी प्रतिस्पर्धियों के उत्पाद भरे पड़े हैं. इनफिनिक्स जीरो 5 में ड्यूअल कैमरा सेटअप है तथा इसके सेल्फी कैमरा में सिंगर सेंसर है.

अब पेटीएम बेचेगा सैमसंग स्मार्टफोन, जानिए क्या होगी कीमत

इसकी कीमत 17,999 रुपये रखी गई है तथा इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जो इसे ऑनर 9आई का प्रतिद्वंदी बनाता है. इस फोन का लुक बेहद प्रीमियम है और इसकी बॉडी मेटल की है. इसका स्क्रीन 5.98 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले हैं, जिसके साथ 2.5डी ग्लास दिया गया है. इसमें तस्वीरें नैसर्गिक और चटख नजर आती है. इसका ड्यूअल कैमरा 12 मेगपिक्सल के वाइड एंगल और 13 मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस के साथ है, जिससे खींची गई तस्वीरों में ‘बूका’ प्रभाव काफी बढ़िया दिखता है.

एयरटेल और इंटेक्स मिलकर जल्द ही उतरेंगे सस्ता 4जी स्मार्टफोन

इसके फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले कैमरा के ठीक नीचे हैं, जो बेहद तेजी से काम करता है. इसमें ऑक्टाकोर मीडिया टेक हेलियो पी25 प्रोसेसर है, जिसके साथ 6 जीबी रैम है. यह फोन भारी गेम खेलने के दौरान भी धीमा नहीं पड़ता और ढेर सारे एप एक साथ खोलने पर स्मूथ काम करता है. इसमें 4,350 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी दी गई है, जो सामान्य इस्तेमाल पर एक दिन से ज्यादा चलती है. यह एक बार में चार्ज करने पर पांच दिनों का स्टैंड बाई टाइम देती है, जो प्रभावशाली है. इसमें यूएसबी टाइप सी चार्जर पोर्ट दिया गया है. कंपनी ने इसमें एंड्रायड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के ऊपर अपना कस्टम यूआई एक्सओएस 3.0 दिया है, जो काफी स्मूथ है, लेकिन इसका प्रदर्शन स्टॉक एंड्रायड जितना बढ़िया नहीं है.

आज होगी यहा पर धाकड़ से बिक्री बड़े-बड़े स्मार्टफोन पर मिलेंगी लंबी-लंबी छूट

इस फोन का फ्लैश उतना तेज नहीं है तथा अगले कैमरे से खींची गई तस्वीरें भी उतनी बढ़िया नहीं आती, जितनी इस फोन से उम्मीद थी. साथ ही मुख्य कैमरे से खींची गई तस्वीरों की प्रोसेसिंग में थोड़ा समय लगता है. तथा हमें इसमें शटर लेग (दो तस्वीरें खीचने के बीच का समय लंबा होना) भी देखने को मिला. कम रोशनी में खींची गई तस्वीरों में नॉयज की समस्या ज्यादा देखने को मिली. फिर भी 15,000 से 18,000 रुपये की कीमत में यह एक बढ़िया फोन है, जिसका लुक काफी प्रीमियम है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com