इन कारगर टोटकों से आपकी लाइफ हो जाएगी शानदार…

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति चल रही हो तो उसके जीवन में बहुत सी परेशानियां आने लगती हैं। इसी के बचाव के लिए ज्योतिष में बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे अपनाने से किसी भी व्यक्ति की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान आसानी से हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब के टोटकों का बड़ा महत्व माना जाता है। अगर कोई भी व्यक्ति की इन उपायों को पूरी सावधानी से अपनाता है तो उसकी लाइफ में आ रही मुसीबतों का खात्मा हो जाता है।

कहा जाता है कि इन उपायों को करने से बहुत कम समय में व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम दिखने लगते हैं। तो आइए आज आपको लाल किताब में बताए गए गुड़ के कुछ उपाय बताते हैं, जिससे आपकी बहुत सी समस्याओं का समाधान हो सकता है। जी हां सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन खाने में या पूजा में उपयोग किया जाने वाला गुड आपकी बहुत सी परेशानियों का हल हो सकता है। ज्योतिष के अनुसार गुड़ से कई ज्योतिषीय उपाय भी किए जा सकते हैं, जो हमारे जीवन को संवार कर उसमें खुशियां भर देते हैं और जीवन में सफलता दिलाने में भी पूरे सहायक होते हैं। आइए जानते हैं गुड़ के ऐसे ही कुछ असरदार और सरल टोटके।

हर कोई चाहता है कि जो भी उसकी सभी मनोकामनाएं जल्द से जल्द पूरी हो। इसके लिए मेहनत तो आपको करनी ही होगी। लेकिन अगर आपकी मेहनत आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल रहे तो हम आपको एक एेसा असरदार उपाय बताने जा रहे हैं, जो सफलता दिलाने में मददगार हो सकता है।

7 गुड़ की डलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें रविवार के दिन पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से आपकी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी।

अगर लाख कोशिशों के बाद आपका अपना कोई मकान न बन पा रहा हो या मकान के बिकने की नौबत आ गई हो तो हर शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं, रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं। शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें। नियम के साथ एेसा करने से आपकी अचल सम्पति बनने के योग बन जाते हैं।

अगर आप अपने कर्ज़ से जल्द ही मुक्ति पाना चाहते हैं, तो खाने में गुड़ का इस्तेमान ज़रूर करें। ज्योतिष के अनुसार गुड़ खाने से धन की आवक बढ़ती है। इसके अलावा लड्डू या गुड़-चना हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। इससे आपको जल्द ही लाभ प्राप्त होंगे।

अगर आप बहुत लंबे समय से एक अच्छी नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन उसमें सफल नहीं हो पा रहे तो ज्योतिष के अनुसार सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से लाभ होता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखे कि यह प्रयोग केवल मंगलवार को ही करें। हालांकि यह उपाय किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करना चाहिए क्योंकि इसे करने से पहले कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति देखी जाती है।

अगर किसी लड़के की शादी होने में बाधाएं आ रही हों तो उसे गुरुवार को गाय को दो आटे के पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है।

आपको बता दें कि गुड़ की मदद से आप आराम की नींद सो सकते हैं। यदि किसी जातक को समय पर नींद नहीं आती है, तो वह अपने कमरे में दो किलो सफ़ेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें। बस कुछ ही दिनों में उस व्यक्ति को आराम मिलने लगेगा।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com