इन टिप्स से लगाएंगे मस्कारा तो बेहद खूबसूरत लगेंगी आपकी आंखें

आंखो की खूबसूरती के पीछे मस्कारा का बहुत बड़ा हाथ होता है। लेकिन इसे आंखों पर लगाना इतना भी आसान नहीं है। इसे आंखों पर इस्तेमाल करने के समय काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। क्योंकि ये बहुत ही बारी की का काम है। हर किसी का ये कंसर्न होता है कि मस्कारे को कैसे इस्तेमाल किया जाए कि वो परफेक्ट लगे और आंखें भी खूबसूरत बन जाए। बहुत से लोग तो चाह कर भी इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते क्योंकि उन्हें इसे लगाने करने का सही तरीका नहीं मालूम होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं मस्कारा सही तरीके से इस्तेमाल करने के क्या तरीके हैं।

इसे तीन स्टेप में अप्लाय किया जाता है-
स्टेप 1- आईलैशेस के सबसे निचले भाग में ब्रश रखें और इसे बायें से दायें की तरफ घुमायें। 
स्टेप 2- लैशेस की तरफ से ब्रश को उपर की तरफ घुमाते हुए ले जायें। ऐसा करने से आपके लैशेस अलग-अलग दिखेंगे। 
स्टेप 3- तीसरे स्टेप में आंखें बंद करके मस्कारा ब्रश को लैशेस के सबसे उपरी भाग पर रख कर सावधानी से धीरे से खींचें।

आइलैशेस को झुरमुटों से कैसे बचायें

अक्सर आइलैशेस आपस में उलझ कर चिपक जाते हैं जिससे ये घने नहीं दिखाई पड़ते हैं। इसके लिए आंखों पर पहले मस्कारा का इस्तेमाल करें इसके बाद छोटी कंघी को लैशेस के किनारों से होते हुए घुमायें। ऐसा करने से अतिरिक्त मस्कारा आपके लैशेस से निकल जाते हैं। अगर आपके पास लैशेस कॉम्ब ( छोटी कंघी) नहीं है तो मस्कारा ब्रश के उपर टिशु पेपर लपेट कर इसे हल्के हाथों से लैशेस के उपर फेरें ऐसा करने से भी अतिरिक्त मस्कारा को निकाला जा सकता है। इसके एक और विकल्प ये है कि बिल्कुल नए और सूखे मस्कारा ब्रश को लैशेस के उपर फिरायें।

कलर्ड मस्कारा ट्राय करें
बेसिक मस्कारा रुल – ब्लाक कलर सभी के उपर सूट करता है लेकिन चमकदार त्वचा (ब्लॉंड) के उपर कभी-कभी ये नुक्सानदेह भी होता है। ब्लॉंड स्किन के उपर दिन में ब्राउन मस्कारा का इस्तेमाल और रात के समय ब्लैक मस्कारा का इस्तेमाल सही होता है। नीली आंखों के लिए बरगंडी कलर सही साबित हो सकता है। भूरी आंखो के लिए पर्पल कलर का मस्कारा परफेक्ट है।

आइलैशेस को करें कर्ल

कर्ल आइलैश आपकी आंखों को ज्यादा चमकदार और बड़ा बनाता है। इसके लिए आप मस्कारा कर्लर मशीन पर 3-5 सेकंड के लिए ब्लो ड्राय करें उसके बाद इसकी मदद से आइलैशेस को कर्ल करें। ध्यान दें कि ये ज्यादा गर्म ना होने पाये। ये एक मिथ है कि मस्कारा लगाने से पहले ही इसे कर्ल करें, जबकि मस्कारा लगाने करने के बाद कर्ल करना चाहिए।

सिर्फ उपर से आइलैश पर अप्लाय करें
अक्सर लोग सिर्फ उपर के आइलैशेस में मस्कारा लगाते हैं लेकिन अगर आप अपनी आंखों को ज्यादा बड़ा दिखाना चाहते हैं तो नीचे के आइलैशेस पर भी हल्का मस्कारा अप्लाय करें।

मस्कारा प्राइमर का करें इस्तेमाल
मस्कारा के पहले प्राइमर का इस्तेमाल करने से आइलैशेस अलग अलग हो जाते हैं। पहले लेयर का मस्कारा सूख जाने पर दूसरा लेयर का इस्तेमाल करें ।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com