इन दो टीवी के दो शोज को मोदी सरकार का गुणगान करने में EC का नोटिस जारी

जीटीवी और एंड टीवी के दो शोज को निर्वाचन आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. दोनों धारावाहिकों को नोटिस सरकार की स्कीम्स का प्रमोशन करने के चलते मिला है. कांग्रेस ने शोज पर आरोप लगाया है कि वे आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके बाद इलेक्शन कमीशन ने धारावाहिकों और टीवी चैनल को यह नोटिस जारी किया है.

बता दें कि इन धारावाहिकों में उज्जवला स्कीम और स्वच्छ भारत अभियान जैसी सरकारी स्कीम्स का महिमामंडन किया गया था. दोनों ही धारावाहिकों के प्रोड्यूसर्स को एक दिन के भीतर कारण बताओ नोटिस का जवाब देना है जिसके आधार पर कोई एक्शन लिया जाएगा. भाबीजी घर पर हैं और तुझसे है राब्ता दोनों पर आरोप है कि उन्होंने भारत सरकार की स्कीम्स का विज्ञापन किया है.

टीवी शो तुझसे है राब्ता के एक एपिसोड में किरदारों के एक बिजनेस शुरू करने के लिए आपस में मुद्रा लोन के बारे में बातचीत करते दिखाया गया है. कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने मुंबई मिरर से बातचीत में कहा, “पिछले हफ्ते प्रसारित हुए इन धारावाहिकों में मोदी और उनकी सरकार की स्कीम्स की तारीफ की गई थी. यह बिल्कुल किसी पेड न्यूज की तरह है.”

”धारावाहिकों को देखते वक्त वोटर्स को इस बात का अंदाजा तक नहीं होता कि यह एक तरह से भाजपा का कैंपेन है. सरकार को इस तरह की तरकीबें लगानी पड़ रही हैं क्योंकि वे लोकसभा चुनाव में हार को लेकर चिंतित हैं. यह बहुत चौंकाने वाली और गुस्सा दिलाने वाली बात है. बीजेपी अपनी कैंपेनिंग के लिए मशहूर टीवी धाराविकों का इस्तेमाल कैसे कर सकती है.”

जीटीवी ने एक बयान में कहा, “एक जिम्मेदार टीवी नेटवर्क होने के नाते जी हमेशा ही अपनी कंटेंट गाइडलाइन्स का पालन करता रहा है. टीवी शो के एपिसोड में कुछ सरकारी स्कीमों का जिक्र किया जाना क्रिएटिव टीम का चुनाव था और ऐसा पूरी तरह से जनता के इंट्रेस्ट को ध्यान में रखते हुए किया गया था. बता दें कि इन वीडियोज को सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर किया गया है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com