इसलिए सेक्स विषय पर खुलकर बात नहीं करती महिलाएं

सेक्स एक ऐसा विषय जिस पर महिलाएं बहुत ही कम बोलना पसंद करती है या फिर यूं कहे कि वह सेक्स जैसे विषयों पर खुलकर बात करने में खुद को सहज महसूस नहीं पाती। हालांकि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। आज हम आपको उन्ही कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों एक महिला सेक्स जैसे टॉपिक पर खुलकर बात नहीं करती।

एक रिसर्च के मुताबिक़ ऐसा कहा गया है कि जो महिलाएं सेक्स पर खुलकर बात करती हैं उन्हें समाज का डर रहता है उनको लगता है कि उनके परिवार वाले और समाज उनके बारे में गलत धारणा बना लेगा जो उनकी लाइफ बर्बाद कर सकता है। यही नहीं बल्कि उनका मानना है कि वह इस तरह के मुद्दे पर बात करती है तो उनके चरित्र पर बात उठाई जाती है जो कि लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं है।

इसके अलावा जो महिलाएं शादीशुदा होती हैं उनके मानना है कि वह अपने घर में इसलिए बात नहीं करती ताकि उनके बच्चों पर इसका गलत असर पडेगा। महिलाओं को लगता है उनका हर कदम उनके बच्चे के पालन-पोषण पर असर डालेगा इसलिए बच्चों के सामने सेक्स जैसे टॉपिक पर बात नहीं करती.

लेकिन ज्यादातर महिलाओं का मानना है कि वह शर्म और झिझक के मारे सेक्स जैसे विषय पर बात करना पसंद नहीं करती है। इसके अलावा भी इस विषय पर महिलाओं का चर्चा न करने के पीछे कुछ सामाजिक और पारिवारिक कारण भी होते हैं।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com