इस पोजीशन से बिना कंडोम के भी कर सकते हैं सेफ सेक्स

सेक्स करने से कामुकता और आनंद का एहसास होता है साथ ही तनाव भी दूर होता है. रिसर्च में भी बात सामने आई है कि सेक्स से कई तरह की परेशानी दूर होती है. लेकिन सेक्स के एन्जॉयमेंट के साथ आपको कई बातों का ध्यान भी रखना पड़ता है. यह जरुरी नहीं कि सिर्फ बच्चा पैदा करने के लिए सेक्स किया जाए. सेक्स करते समय पुरुष कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे अनचाहे गर्भ का खतरा नहीं रहता है. वहीं महिलाएं भी महिला कंडोम या कॉपर टी जैसी चीजों का इस्तेमाल करके सेफ सेक्स का आनंद ले सकती हैं.

वहीं कुछ लोगों को कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है तो कुछ लोग सेक्स का पूरा मजा लेने के लिए कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसे में कुछ सेक्स पोजीशन आपको अनचाहे गर्भधारण की परेशानी से बचा सकती है. ये सेक्स पोजीशन पूरी तरह गर्भधारण के खतरे को रोकने की गारंटी तो नहीं देती है लेकिन अनचाहे गर्भाधारण की संभावना को काफी कम कर देती है. अगर आप भी प्रेग्नेंट नहीं होने चाहते तो इस पोजीशन को अपना सकते हैं.

वे सेक्स पोजीशन जिसमें महिलाओं के यूट्रस तक पुरुषों का स्पर्म आसानी से नहीं पहुंच पाता है, सेफ सेक्स पोजीशन होती है. इन सेक्स पोजीशन में सेक्स करने से गर्भधारण का खतरा 100 प्रतिशत तक कम तो नहीं होता है, लेकिन काफी हद तक कम हो जाता है. इन सेक्स पोजीशन्‍स को ट्राय करने के दौरान पुल आउट मैथड को अपनाना भी जरुरी होता है.

पुल आउट मैथड, जैसा कि नाम से ही पता लग रहा है इस पॉजिशन में महिला साथी पुरुष साथी के ऊपर बैठकर सेक्स करती है. न सिर्फ यह पॉजिशन बहुत ज्यादा कामुकता पैदा करती है, बल्कि इसमें सेक्स करने से पुरुषों का स्पर्म ऊपर की तरफ नहीं पहुंच पाता है. वेजाइना से ऊपर स्पर्म न जाने के कारण ओवेरी से एग नहीं मिल पाते और गर्भधारण का खतरा कम हो जाता है. इस तरीके को सबसे अच्छा गर्भनिरोधक सेक्स पोजीशन माना जाता है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com