इस सरकारी बैंक ने ब्याज दरों में किया इजाफा, नई दर आज से ही लागू

 सार्वजनिक क्षेत्र के आंध्र बैंक ने विभिन्न अवधि के ऋणों के लिए कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.15 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की है. शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार बढ़ी ब्याज दरें गुरुवार से ही प्रभावी होंगी. बैंक ने एक दिन, एक माह, तीन माह, छह माह और एक वर्ष की अवधि के ऋण पर ब्याज दर को 0.15 प्रतिशत तक बढ़ाया है. यह क्रमश: 8.15 प्रतिशत, 8.20 प्रतिशत, 8.40 प्रतिशत, 8.55 प्रतिशत और 8.70 प्रतिशत वार्षिक हो गई है. इससे ग्राहकों के लिए वाहन, कार और आवास ऋण थोड़े महंगे हो जाएंगे.

1 अगस्त को बढ़ा था रेपो और रिवर्स रेपो रेट
आंध्र बैंक ने ब्याज दरों में यह बढ़ोतरी पिछले दिनों आरबीआई के रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में इजाफा करने के बाद की गई है. आपको बता दें कि 1 अगस्त को रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.25 फीसदी बढ़ाकर 6.50 फीसदी और रिवर्स रेपो रेट 0.25 फीसदी इजाफ के साथ 6.25 प्रतिशत कर दिया था. बढ़ती महंगाई की वजह से रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट बढ़ाया गया था.

यह निर्णय आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल की अगुवाई में छह सदस्यीय मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी (एमपीसी) ने लिया था. रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट बढ़ने के बाद हर तरह के लोन की ब्याज दर बढ़ने का अनुमान था

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com