इस हफ्ते आएंगे कई बड़ी कंपनियों के रिजल्‍ट, जानिए क्‍या होगी शेयर मार्केट की चाल

 शेयर बाजार की चाल इस हफ्ते कई पहलुओं पर निर्भर करेगी. जानकारों की मानें तो घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, मॉनसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर बाजार को दिशा देंगे. यह भी आशंका है कि घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, क्योंकि निवेशक जुलाई 2018 से अगस्त 2018 सीरीज के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे जबकि जुलाई 2018 की डेरिवेटिव निविदा (एफएंडओ) की समाप्ति गुरुवार (26 जुलाई) को हो रही है.

बड़ी कंपनियों के नतीजे डालेंगे असर
अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे, उनमें एसीसी अप्रैल-जून के नतीजे सोमवार (23 जुलाई) को जारी करेगी. एशियन पेंट्स के अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे मंगलवार (24 जुलाई) को आएंगे. अंबुजा सीमेंट्स, हीरो मोटोकॉर्प और लार्सन एंड टूब्रो की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे बुधवार (25 जुलाई) को जारी किए जाएंगे. भारती-एयरटेल, डॉ. रेड्डी लेबोरेटोरीज, आईटीसी, मारुति सुजुकी इंडिया और यस बैंक अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे गुरुवार (26 जुलाई) को जारी करेंगे. 

एचडीएफसी एस्‍टेट का आईपीओ 25 को आएगा
प्राथमिक बाजार में, एचडीएफसी एस्सेट मैनेजमेंट कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 25 जुलाई को खुलेगा और 27 जुलाई को बंद होगा. कंपनी ने इसकी कीमत 1,095 से 1,100 रुपये प्रति शेयर तय की है.एचसीएल टेक्नॉलजीज और आईसीआईसीआई बैंक अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे शुक्रवार (27 जुलाई) को जारी करेंगे.

वैश्विक मोर्चे पर, मार्किट इकॉनमिक्स जापान की मैनुफैक्चरिंग पीएमआई का जुलाई का आंकड़ा मंगलवार (24 जुलाई) को जारी करेगी. इसी दिन मार्केट इकॉनमिक्स अमेरिका के विनिर्माण क्षेत्र का जुलाई का आंकड़ा भी जारी करेगी

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com