ईश्वर चंद्र विद्यासागर पर सुलगी बंगाल की सियासत…

मंगलवार शाम कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जमकर बवाल हुआ. यहां तक कि कोलकाता में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा भी इस राजनीतिक हिंसा की भेंट चढ़ गई है. दूसरी ओर वाराणसी में अपने प्रत्याशी अजय राय को लेकर माहौल बनाने के लिए कांग्रेस ने अलग से घोषणापत्र जारी किया है.

1. हिंसा के बीच अब ईश्वर चंद्र विद्यासागर पर सुलगी बंगाल की सियासत, शाह की रैली में

लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण आते-आते पश्चिम बंगाल की सियासी लड़ाई हिंसा में बदल गई है. मंगलवार शाम कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान जमकर बवाल हुआ. यहां तक कि कोलकाता में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा भी इस राजनीतिक हिंसा की भेंट चढ़ गई है. अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विद्यासागर की प्रतिमा को बंगाल के सम्मान से जोड़ते हुए इसे बड़ा मुद्दा बना दिया है.

2.  अमित शाह के रोड शो में बीजेपी के गुंडों ने मचाया उत्पात

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. चुनावी माहौल में कोलकाता की सड़कों पर सरेआम जो उत्पात मचाया गया, उससे जुड़े कुछ वीडियो सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने जारी किए हैं. इस वीडियो में बड़ी तादाद में लोग आगजनी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

3. बंगाल हिंसा पर BJP ने खोला मोर्चा

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले बंगाल की ज़मीन पर आर-पार की लड़ाई चल रही है. मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मेगा रोड शो हुआ, लेकिन अंत होते-होते इस पर बवाल हो गया. रोड शो में टीएमसी-बीजेपी समर्थक भिड़ गए, आगजनी भी हुई. ऐसे में इस बार ममता बनर्जी और अमित शाह आमने-सामने हैं. आज दिल्ली में अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें वह इसी मुद्दे पर बात कर सकते हैं.

4. कक्षा 12वीं के परिणाम आज, यहां mpresults.nic.in देखें

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, मध्य प्रदेश कक्षा 12वीं के परिणाम कुछ देर में जारी होने वाले हैं. जिन स्टूडेंट्स ने ये परीक्षा दी है वह आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर परिणाम कर सकते हैं. बोर्ड के अनुसार परिणाम 11:30 बजे वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे. जिसके बाद स्टूडेंट्स अपने परिणाम देख सकते हैं. इस साल कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 2 मार्च से शुरू हुआ था. जिसमें  7.69  लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

5. वाराणसी के लिए कांग्रेस का अलग से घोषणापत्र

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में देश के सबसे बड़े हाई प्रोफाइल सीट वाराणसी पर भी मतदान होना है. वाराणसी से पिछली बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं जिनके खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतारा है. कांग्रेस मोदी को कड़ी टक्कर देने की कोशिश कर रही है, वाराणसी में अपने प्रत्याशी को लेकर माहौल बनाने के लिए पार्टी ने अलग से घोषणापत्र जारी किया है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com