उत्तराखंड में चारधाम की वादियों पर बिछ गई बर्फ की चादर

‌उत्तराखंड। लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने से राज्य के लोगों ने कुछ राहत ‌की सांस ली। उधर, बदरीनाथ धाम के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में भी बर्फबारी की खबर है।

badrinarayan-dham-temple-min

रविवार को क्रिसमस के अवसर पर केदारनाथ धाम के बर्फबारी हुई। जिससे ठंड का अहसास किया गया। वहीं कुमाऊं के डीडीहाट में बारिश हुई, जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। एक तरफ जहां पहाड़ी इलाके बादलों से ढके रहे और रुद्रप्रयाग में बारिश हुई। विकासनगर सहित मैदानी इलाकों में छिटपुट जगहों पर बारिश हुई।

यह भी पढ़ें-  कुछ भी करवा लो, लेकिन नौकरी दे दो

kedarnath-temple-clickfaces-travel-agench

वहीं कर्णप्रयाग में देवाल के लोहाजंग में रविवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई। बर्फबारी से लोहाजंग, वाण, मुंदोली की वादियां गुलजार हो गईं। राजधानी देहरादून में भी रविवार को सुबह से बादल छाए रहे। ठंड बढ़ने के कारण लोग गर्म कपडों में दिखाए दिए।

यह भी पढ़ें-  ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ा असर, दिल्ली समेत उत्तर भारत में छाया घना कोहरा

snow-1-e1455607275454

नये साल के आगमन से पहले कर्णप्रयाग में हुई बर्फवारी से स्थानीय व्यापारियों के चेहरे खिल गए। बर्फवारी होने पर यहां देश-विदेश के पर्यटक पहुंचते हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। राजधानी सहित मैदानी इलाकों में भी आंशिक बादल छाने की संभावना भी जताई थी।

यह भी पढ़ें-  यूपी के मंत्री जी हुए भगौड़े घोषित

munsiyari

रविवार को पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में हुई खूबसूरत बर्फबारी। वहीं पहाड़ी इलाकें में बर्फबारी और बारिश होने से तापमान में गिरावट महसूस की गई। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में मौसम में हल्की तब्दीली हो सकती है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com