उत्तर भारत में कोहरे के चलते ट्रेनें हुई रद्द

हिन्द न्यूज़ डेस्क- आपको बता दे की कोहरे के चलते लगातार ट्रेने कैंसिल हो रही है जिसके चलते यात्रियों को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है शुक्रवार रात से फिर कोहरे ने अपना रंग दिखाया और शनिवार सुबह कोहरे ने उत्तर भारत को ढक दिया।  वहीँ पहाड़ी इलाकों में जम्मू-कश्मीर को छोड़कर हिमाचल और उत्तराखंड में तापमान सामान्य से ऊपर बने हुए हैं।

134470-trn

खास बात यह है कि इस बार वेस्टर्न डिस्टरबेंस काफी कमजोर आ रहे हैं और इसी का नतीजा है कि यह सिस्टम जम्मू कश्मीर के उत्तरी हिस्से से होकर गुजर रहे हैं।हवाओं की रफ्तार थम गई है और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी बिहार उत्तर प्रदेश होते हुए पंजाब-हरियाणा तक पहुंची। अब ऐसा लग रहा है कि इस बार दिल्ली और आसपास के इलाकों में 25 दिसंबर यानी क्रिसमस वाले दिन घना कोहरा पड़ने की संभावना बढ़ जाएगी

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार सुबह से विजिबिलीट बहुत कम रही। बता दें कि कानपुर में कोहरे ने दस्तक देकर विजिबिलीट कम बताई जा रही है। तो वही कोहरे के चलते 52 ट्रेन लेट है और एक ट्रेन रद्द हो गई है। 5 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है।

ऐसी स्थिति में उत्तर और पूर्व भारत में नमी बढ़ने के साथ-साथ कोहरे के लिए पूरी तरह से अनुकूल स्थितियां बन जाएंगी. इन्हीं मौसमी परिस्थितियों के चलते मौसम विभाग ने 24 दिसंबर से कोहरे की वापसी की संभावना जताई है और 25 दिसंबर को उत्तर-पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में घना कोहरा पड़ेगा।

कोहरे की संभावना 26 दिसंबर को भी बनी रहेगी लेकिन उसके बाद इसमें कमी देखी जाएगी।मौसम के अनुमान के मुताबिक, 24 दिसंबर से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर-पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में मौसम एक बार फिर से करवट ले ली है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com