होंडा जल्द ही लांच करेगी सेल्फ राइडिंग बाइक CES 2017

हिन्द न्यूज़ डेस्क। होंडा कंपनी अब एक ऐसी सुपर बाइक लेकर आया है जो कभी नहीं गिरेगी जी हां शायद  आपको यकीन न हो लेकिन  ये सच है कि BMW के बाद Honda एक ऐसी बाइक लेकर आया है जो ‘राइडिंग असिस्ट’ तकनीक से लैस है. होंडा ने अपनी ये सुपरबाइक अमेरिका के लास वेगस में चल रहे CES 2017 में लॉन्च की है.

images-3

इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यही है कि ये कभी गिरती नहीं है, जी हां ये ऐसी तकनीक से लैस है जिससे ये अपना बैलेंस खुद बनाने में सक्षम है और इसे खड़ा करने के लिए किसी स्टैंड की ज़रूरत  नहीं होती.  कंपनी ने इसे सिलिकन वैली के सेंटर पर विकसित किया है. होंडा ने इस तकनीक का सबसे पहले इस्तेमाल अपने रोबोटिक्स डिविजन में किया था.

यह भी पढें – अब जल्द ही आने वाला है तीन स्क्रीन वाला लैपटॉप

बता दें कि टूव्हीलर्स चलाने वाले ये अच्छे से जानते हैं कि उन्हें राइड करते हुए बैलेंस करना कितनी बड़ी चुनौती होती है. ज्यादातर टूव्हीलर एक्सीडेंट भी संतुलन बिगड़ जाने से ही होते हैं.ये बाइक एक्सीडेंट की ज्यादातर आशंकाओं से मुक्ति दे सकती है. आने वाले दिनों में होंडा की बाइक्स अपने आप चलने में भी सक्षम हो सकती हैं.

यह भी पढें – ‘साइकिल से बड़ा ब्रांड अखिलेश, एक दिन बनेंगे प्रधानमंत्री’

कंपनी ने एक इलेक्ट्रॉनिक स्टिर-बाय-द-वायर तकनीक विकसित की है. साधारण भाषा में समझें, तो यह तकनीक बाइक के अगले पहिये का नियंत्रण एक कंप्यूटर के हवाले कर देगी.यह तकनीक तीन मील प्रति घंटे की रफ्तार पर भी काम करेगी. इस रफ्तार से ऊपर चलने पर हैंडलबार पर लगा अलग मोटर और फॉर्म लॉक साथ मिलकर बाइक सवार को बाइक पर पूरा नियंत्रण देगा.

साथ ही कम रफ्तार में नियंत्रण के लिए 2 अलग मोटर्स भी लगाए गए हैं. होंडा का कहना है कि ये तकनीक सेंसर आधारित है और जानती है कि बाइक किस दिशा में गिरने जा रही है. जैसे ही बाइक किसी एक दिशा में गिरने लगती है ये तकनीक उसे विपरीत दिशा की तरफ संभालने लगती है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com