एनडीए उम्मीदवार हरिवंश को समर्थन देकर बीजेडी ने खेली दूर की गोटी

राज्यसभा के नए उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह को अपना समर्थन देकर बीजू जनता दल ने भाजपा को खुश तो किया लेकिन ओडिशा में भाजपा हैरान है। यूं तो बीजू जनता दल का समर्थन मिलने से भाजपा के लिए यह अच्छे संकेत हैं लेकिन ओडिशा में भाजपा नेताओं को यह नवीन पटनायक की दूर की गोटी लग रही है। भाजपा नेताओं को लग रहा है कि पटनायक कहीं भाजपा के वोट बैंक को रिझाकर अपना भला न कर लें।

वैसे सूबे में अटकलें यह भी लगने लगी हैं कि बीजू जनता दल 2019 की बड़ी लड़ाई में भाजपा का साथ दे सकती है। लेकिन भाजपा के हैरान नेताओं को देख कांग्रेस को उम्मीद जगने लगी है। उन्हें लग रहा है कि नवीन पटनायक अपनी रणनीति से भाजपा को छलने वाले हैं। 

अगर रणनीतिक दौर पर हरिवंश को दिया गया नवीन पटनायक का यह समर्थन सफल हुआ तो भाजपा को नुकसान की भी संभावनाएं हो सकती हैं। और कुछ ऐसा ही देखने की ललक लिए कांग्रेस उत्साहित है। 

बता दें कि बीजू जनता दल ने हरिवंश को अपना समर्थन देने का ऐलान पहले ही कर दिया था। तभी साफ हो गया था कि अब हरिवंश को ही उपसभापति की गद्दी मिलेगी। और यही एक वजह थी जब मोदी सरकार का पलड़ा भारी हो गया था। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवार ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा था, विपक्ष एकजुट है और हमारे पास पर्याप्त आंकड़े मौजूद हैं।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com