एशिया कप 2018 हांगकांग कप्तान का भारत से है गहरा नाता, कहलाते हैं छोटे धोनी

अगले कुछ घंटों बाद एशिया कप 2018 का आगाज हो जाएगा। भारत-पाकिस्तान-श्रीलंका जैसी एशियन पावर हाउस टीम खिताब अपने नाम करने उतरेंगी तो बांग्लादेश किसी भी दिन किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है। यूएई में शुरू हो रहे इस एशिया कप में इस बार हांगकांग भी खेलती नजर आएगी। यह टीम ग्रुप ‘ए’ में पाकिस्तान और भारत के साथ है।

इस टीम की खासियत है इसके भारतीय मूल के कप्तान। टीम की अगुवाई अंशुमन रथ कर रहे हैं। उनका जन्म जरूर हांगकांग में हुआ लेकिन माता-पिता मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं। 90 के दशक में वे हांगकांग पलायन कर गए थे। जिसके बाद से ही उनका परिवार हांगकांग का ही होकर रह गया।हांगकांग में पले-बढ़े होने के बावजूद अंशुमन का हिंदुस्तान से विशेष लगाव है। वे अपने रिश्तेदारों से मिलने भारत आते रहते हैं। महज 20 साल की अंशुमन ने सचिन तेंदुलकर को देखकर ही क्रिकेटर बनने का सपना संजोया था। 2003 विश्वकप के दौरान अंशुमन की उम्र महज 6 साल थी।

2003 विश्वकप में सचिन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी, उन्होंने 11 मैच में सर्वाधिक 673 रन ठोके थे। यही से अंशुमन प्रभावित हुए। उन्होंने अपने पिता के साथ भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचते देखा।

05 नवंबर 1997  को जन्मे अंशुमन की उम्र महज 20 साल है। मगर हांगकांग में उनकी तुलना दिग्गज धोनी से होती है। दरअसल माही की ही तरह अंशुमन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और बेहद कम उम्र में उन्हें भी धोनी की ही तरह टीम की कमान मिल गई। 

हांगकांग की ओर से अंशुमन 16 वनडे मैचों में खेल चुके हैं। जहां 52.5 की औसत से उनके बल्ले से कुल 735 रन भी निकले हैं। 
एशिया कप के लिए हांगकांग टीम: अंशुमन रथ (कप्तान, विकेटकीपर), एजाज खान, बाबर हयात, कैमरुन मैक्लॉसन, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एहसान नवाज, अरशद मोहम्मद, किंचित शाह, नदीम अहमद, राग कपूर, स्कॉट मेकैंची, तनवीर अहमद, तनवीर अफजल,  वकास खान, अफताब हुसैन

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com