कनाडा ने चीन की कंपनी हुवावे टेक्नोलॉजीज की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) को गिरफ्तार किया है. उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित किया जा सकता है

कनाडा ने चीन की कंपनी हुवावे टेक्नोलॉजीज की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) को गिरफ्तार किया है. उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित किया जा सकता है. विधि विभाग के प्रवक्ता इयान मैकलोएड ने बुधवार को बताया कि मेंग वानझोउ को ब्रिटिश कोलंबिया के वैंकूवर से शनिवार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि अमेरिका मेंग के प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है.

मैकलोएड ने कहा कि फिलहाल इस संबंध में सूचनाओं के प्रसारण पर प्रतिबंध है और वह विस्तृत जानकारी नहीं दे सकते हैं. प्रतिबंध मेंग के अनुरोध पर लगाया गया है. उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है.

गौरतलब है की वॉल स्ट्रीट जर्नल ने वर्ष की शुरुआत में खबर दी थी कि अमेरिका चीनी कंपनी हुआवी द्वारा ईरान के खिलाफ लगे प्रतिबंधों के उल्लंघन की जांच कर रहा है. मेंग कंपनी बोर्ड की डिप्टी चेयरपर्सन भी हैं और कंपनी के संस्थापक रेन झेंगफेई की बेटी हैं.

दो साल से हो रही है जांच
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी संस्थाएं पिछले दो साल से हुवावे के खिलाफ जांच कर रही हैं. अमेरिका लगातार हुवावे पर आरोप लगा रहा है कि वह अमेरिकी उत्पादों को ईरान भेजने का काम कर रहा है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com