कर्नाटक: 35 चुनावी सभाएं करेंगे योगी, मायावती और अखिलेश भी हैं प्रचार के लिए तैयार! 

कर्नाटक चुनाव को लेकर यूपी में भी सियासी सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की कर्नाटक में 35 चुनावी सभाएं होगी. जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती ने कर्नाटक में चुनाव अभियान की शुरूआत कर दी. जबकि सपा अध्‍यक्ष का भी कार्यक्रम जल्‍द ही जारी होने की संभावना जताई गई है.

बीजेपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कर्नाटक का चुनावी दौरा तीन मई से शुरू होने वाला है. चूंकि कर्नाटक में समुद्री इलाकों में नाथ संप्रदाय के अनुयायियों की अच्‍छी खासी तादात है. ऐसे में योगी की जनसभा इन इलाकों में काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है. योगी की पहली जनसभा तीन मई को उत्तरा कन्नड जिले के सिरिसी विधानसभा क्षेत्र में होगी. उसी दिन वे सागर, तिप्तुर, हासन और चिकमंगलूर में सभाएं करेंगे. जबकि रात्रि विश्राम वे चिकमंगलूर मठ में करेंगे. इसके अलावा चार मई को वे भटकल, बिंडूर, कापू समेत कई स्थानों पर सभाएं करेंगे. बीजेपी के प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सात से दस मई के बीच रोजाना रैलियां करेंगे. इसके लिए भाजपा चुनाव अभियान समिति ने उनका कई क्षेत्रों में कार्यक्रम तय किया है.

कर्नाटक में मायावती का चुनावी अभियान शुरू
कर्नाटक में जनता दल (एस) के साथ बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीते बुधवार को मैसूर से चुनावी सभाओं की शुरुआत कर दी है. जबकि गुरुवार को उन्होंने चित्रदुर्गा में चुनावी सभा की. इसके अलावा मायावती अब पांच और छह मई को बेलगांव और बीदर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी.

अखिलेश यादव भी करेंगे प्रचार 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कर्नाटक में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि कर्नाटक में 15 सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं. इसके लिए अखिलेश यादव के दौरे का कार्यक्रम जल्‍द ही जारी कर दिया जाएगा.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com