कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया गुजरात के सीएम रूपाणी को काले झंडे दिखाने का प्रयास

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को उनके राज्‍य से उत्‍तर प्रदेश तथा बिहार के मूल निवासियों को निकाले जाने के विरोध में काले झंडे दिखाने का प्रयास किया. कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाने का प्रयास किया जब उनका काफिला लखनऊ के वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था. इसी बीच लाल बत्ती चौराहे के पास कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर आ गए और नारेबाजी करते हुए काले झंडे दिखाए. हालांकि, पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

बता दें कि रूपाणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 अक्टूबर को गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार वल्लभभाई पटेल की ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ के अनावरण समारोह में आमंत्रित करने के लिए शाम में लखनऊ पहुंचे थे.

उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्‍वयक राजीव बख्‍शी ने दावा किया कि कांग्रेस के यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर आये गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को काले झंडे दिखाये और उनके खिलाफ नारे भी लगाये. उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने करीब 150 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था. पुलिस के अनुसार, पकड़े गए लोगों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है, लेकिन उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया.  

वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी आवास पर विजय रुपाणी का स्वागत किया. योगी ने रूपाणी को भगवान श्रीराम की प्रतिमा और कुंभ का लोगो भेंट किया. इस मौके पर विधानसभा के अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के साथ अन्य लोग भी मौजूद थे.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com