Breaking News

कोहली-जॉनसन की लड़ाई में भिड़े भारत-ऑस्ट्रेलिया के फैंस

विराट कोहली अपनी सेना के साथ ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में कदम रखते ही अब दोनों देशों के बीच जुबानी हमले शुरू हो चुके हैं.

हाल ही में कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान उनके खिलाड़ी स्लेजिंग के मामले में कंगारू क्रिकेटरों के खिलाफ अपनी तरफ से पहल नहीं करेंगे.

विराट के इस बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने उनपर चुटकी ली है.

जॉनसन ने ट्वीट किया, ‘मैं विराट के सेंड-ऑफ ना देखने का इंतजार करूंगा.’ फॉक्स स्पोर्ट्स ने विराट कोहली की प्रेस कांफ्रेंस को ट्विटर पर पोस्ट किया, जिस पर जॉनसन ने यह जवाब दिया. जॉनसन ने लिखा, ‘मेरा ध्यान रहेगा कि विराट कोहली किसी को पवेलियन भेजने का इशारा नहीं करेंगे.’ 

जॉनसन के इस बयान के बाद विवाद की स्थिति बन गई. बात इतनी बढ़ गई कि फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया के फैंस के बीच ट्वीटर पर युद्ध छिड़ गया. एक फैन ने सोशल मीडिया पर जॉनसन को जवाब देते हुए कहा, ‘तुम्हारे पास कोई चॉइस नहीं है मिचेल. अभी तक आईपीएल में खेलने के लिए भीख मांग रहे हो.’ 

इसके बाद फैन को जॉनसन ने जवाब देते हुए लिखा, ‘मैं इस साल की शुरुआत में ही क्रिकेट से संन्यास ले चूका हूं, तो तुम्हारे मेसेज का कोई मतलब नहीं बनता.’

इसके बाद फैन के जॉनसन को जवाब देते हुए लिखा कि ‘तुम्हारे लिए यह अच्छा है, क्योंकि अगर तुम आईपीएल की नीलामी में हिस्सा लेते तो बिलकुल भी नहीं बिकते और UNSOLD रहते.’  

इसके बाद एक ऑस्ट्रेलियाई फैन बीच में कूद पड़ता है और जॉनसन से उलझने वाले भारतीय फैन को जवाब देता है कि 2015 का वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल याद है, जब अरबों भारतीय चुप हो गए थे. इस फैन का मतलब उस वक्त से है जब 2015 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिचेल जॉनसन ने विराट कोहली को आउट करने के बाद भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी और भारत वर्ल्ड कप से नॉकऑउट हो गया था. 

फिर इस ऑस्ट्रेलियाई फैन को एक अन्य भारतीय फैन से जवाब मिलता है, कि ‘वर्ल्ड कप 2011 का क्वार्टर फाइनल और 2016 टी-20 वर्ल्ड कप का मुकाबला याद है, कितने कंगारू फैंस रोए थे. जब ऑस्ट्रेलियाई सैंडपेपर की मदद लेने के बावजूद भी हार गए थे. 

फिर इस ऑस्ट्रेलियाई फैन ने भारतीय फैन को 2010 टी-20 वर्ल्ड कप और 2006 चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की हार को याद दिलाया. 

फिर इस भारतीय फैन ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया ने इसमें सैंडपेपर की मदद से जीत हासिल की थी. आपको बता दें कि 2018 साल की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टेंपरिंग के आरोप लगे थे और वर्ल्ड क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की काफी बदनामी हुई. आरोप लगे थे कि इन खिलाड़ियों ने सैंडपेपर से बॉल को रगड़ने की कोशिश की थी, जिससे तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग मिले.  

एक फैन ने जॉनसन से शुरुआत में उलझने वाले फैन को जवाब दिया, कि ‘मैं भी भारतीय हूं, तुम इसे भीख मांगना क्यों कह रहे हो. जब भारतीय लोग पढ़ाई और नौकरी के लिए ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, वह भीख है.  जॉनसन ने आखिरी कुछ साल में आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किए हैं और मुंबई इंडियंस के साथ दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. क्योंकि वह बेहतरीन खिलाड़ी है. 

एक भारतीय फैन ने ऑस्ट्रेलिया के फैन को जवाब देते हुए लिखा, ऑस्ट्रेलिया भारत से 2011 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में हार गया था और ऑस्ट्रेलिया को बच्चों की तरह रोते देखकर काफी मजा आया. 

आपको बता दें कि 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट कोहली और मिचेल जॉनसन के बीच जमकर विवाद हुआ था. दोनों के बीच अभद्र भाषा का प्रयोग भी हुआ था. 

फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेंपरिंग से उबरने में जुटी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

स्मिथ-वॉर्नर की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के पास टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है. भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.

ऑस्ट्रेलिया 21 नवंबर से भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज करेगा. उसके बाद दिसंबर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज और जनवरी में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

6 दिसंबर 2018 से दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 12 जनवरी 2019 से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

कोहली ने कहा कि वो स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेंगे, लेकिन विपक्षी टीम की ओर से शुरुआत होने से चुप भी नहीं रहेंगे. 

मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था कि, ‘हमारी टीम स्‍लेजिंग की शुरुआत नहीं करेगी, लेकिन अगर विरोधी टीम इसकी शुरुआत करती है तो हम इसका जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे.’

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com