क्या आप भी लगाते हैं कांटेक्ट लेंस तो मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है, लेकिन इसे करते वक्त कई बातों का ख्याल भी रखना पड़ता है. ऐसे ही आँखों की बात करें तो आपको आँखों का खास ख्याल रकना पड़ता है. बहुत सारी लड़कियां आंखों के कमजोर होने पर चश्मे की बजाए कॉन्टेक्ट लेंस लगाती हैं. ऐसे में उन्हें लेंस लगाने के बाद मेकअप करते वक्त सावधानी बरतनी पड़ती है. आइए जानते हैं कुछ आसान टिप्स. अगर आपको  भी लेंस लगे हैं तो आँखों का मेकअप ध्यान से करें. 

* सबसे पहले कॉन्टेक्ट लेंस लगाते वक्त अपने हाथों को किसी माइल्ड हैंड वॉश से साफ करें और सुखा लें, जिससे हाथों में मौजूद सभी बैक्टीरिया दूर हो जाएं. इसके अलावा लेंस पर किसी तरह दाग भी नहीं पड़ेगा और इंफेक्शन का खतरा भी नहीं रहेगा.

* कभी भी कॉन्टेक्ट लेंस को मेकअप करने के बाद लगाने की भूल न करें. ऐसा करने से आपको खुजली और जलन की परेशानी हो सकती है. इसलिए हमेशा मेकअप करने से पहले ही मेकअप लगाएं.

* आई मेकअप करते हुए कभी भी मेकअप को आंखों के अंदर न लगाएं. कई लड़कियों को काजल आंखों के अंदर लगाना पसंद होता है. ऐसी गलती न करें. इससे आपको नुकसान पहुंच सकता है.

* लेंस के साथ मेकअप करने के लिए हमेशा ऑयल फ्री प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करें. ऑयली प्रोडक्ट्स से निकलने वाला ऑयली पदार्थ आपके लेंस को अवशोषित कर देता है, जिससे आपको धुंधला दिखाई देने लगता है.

* आई मेकअप की शुरुआत आई शैडो से करें. इसके लिए पाउडर की जगह क्रीम आई शैडो का प्रयोग करें. यह लंबे समय तक टिका रहता है और किसी तरह का नुकसान भी नहीं पहुंचाता.

* आई शैडो लगाने के बाद आंखों पर आई लाइनर अप्लाई करें. आई लाइनर लगाते वक्त ध्यान रखें कि लाइनर आंखों के अंदर ना जाए.  

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com