क्रुणाल पांड्या के कोच ने कहा- प्रदर्शन से खुश, लेकिन सुधार की गुंजाइश हमेशा रहेगी

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला क्रुणाल पांड्या के कोच जितेन्द्र सिंह उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं. अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे 27 साल के क्रुणाल ने नौ गेंद में नाबाद 21 रन बनाए थे. उनके छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने दो साल पहले राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था. जितेन्द्र ने वडोदरा से एक इंटरव्यू में कहा, ”हां, क्रुणाल अच्छा खेला और जरुरत के हिसाब से बल्लेबाजी की. मैं काफी संतुष्ट हूं, हालांकि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहेगी. मेरी कोचिंग शिक्षा में मैच को खत्म करने के बारे में भी बताया जाता है.” 

क्रुणाल पांड्या के साथ हार्दिक को भी कोचिंग देने वाले जितेन्द्र ने कहा, ”एक अच्छा खिलाड़ी वो होता है जो मैच को खत्म करे और आपको यह काम दूसरे पर नहीं छोड़ना चाहिए. उसने रविवार को जैसी पारी खेली वह काफी संतोषजनक थी.” जितेन्द्र ने कहा कि क्रुणाल उनके पास आठ वर्षों से कोचिंग ले रहे हैं लेकिन अपने खेल को लेकर पिछले चार वर्षों से ही गंभीर हुए हैं. क्रुणाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियन्स (MI) के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद से सुर्खियों में आए थे. 

उन्होंने कहा, ”बड़ौदा की टीम अंडर-23 मैच खेल रही थी लेकिन एक मैच के खराब प्रदर्शन के बाद क्रुणाल को टीम से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने खेल पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया. जब उन्होंने खेल पर ज्यादा मेहनत करना शुरू किया तो उनका रवैया बदल गया.” क्रुणाल के पिता हिमांशु पांड्या भी उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ”क्रुणाल का सपना था कि भारत के लिए खेले, जो पूरा हूआ.” 

हार्दिक पांड्या ने कुछ यूं दी बड़े भाई को बधाई
हार्दिक पांड्या ने टि्वटर पर एक वीडियो शेयर किया और बड़े भाई को बधाई दी. उन्होंने विडियो में कहा- ‘वेल डन ब्वॉय…! हमने यह सपना देखा था. आखिरकार आपने इसे पा लिया. मैं वहां नहीं हूं, लेकिन आपके लिए खूश हूं. मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं. आगे बढ़ो और चुनौतियों का सामना करो. बहुत सारा प्यार.’ 

रोहित ने खलील को नजरअंदाज कर क्रुणाल को सराहा
वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले टी-20 मैच में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पांड्या के प्रदर्शन को सराहा. हालांकि, उन्होंने इस मैच में खलील अहमद के प्रदर्शन पर पूछे जाने पर केवल क्रुणाल की सराहना कर उन्हें नजरअंदाज कर दिया. इस मैच में क्रुणाल ने 15 रन देकर एक विकेट और खलील ने 16 रन देकर एक विकेट लिया. इसके बाद क्रुणाल ने अपने बल्ले से 21 रनों का योगदान भी दिया. भारतीय टीम ने समय पर लक्ष्य हासिल कर लिया था और ऐसे में खलील को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. 

मैच के बाद जब रोहित से क्रुणाल और खलील के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया के लिए पूछा गया, तो उन्होंने क्रुणाल की प्रशंसा की और खलील को नजरअंदाज कर दिया. रोहित ने कहा, “क्रुणाल बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मैंने उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए करीब से खेलते हुए देखा है. उन्हें (क्रुणाल) को वे परिस्थितियां अच्छी लगती हैं, जहां टीम उनसे प्रदर्शन की उम्मीद रखती है.”

क्रुणाल को सराहते हुए रोहित ने कहा, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुझे कहा था कि वह पोलार्ड के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहते हैं और उन्हें आउट करना चाहते हैं. जब आप खिलाड़ियों को इस प्रकार की चुनौती स्वीकार करते हुए देखते हैं, तो आपको एक कप्तान और टीम प्रबंधन के रूप में बेहद खुशी होती है.”

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com