खाई में गिरी अनियंत्रित कार, 4 युवकों की मौत

नैनीताल। नैनीताल से भवाली की ओर जा रही सैलानियों की ईको स्पोर्ट्स कार मंगलवार देर रात पाइंस के पास असंतुलित होकर करीब 900 मीटर खाई में जा गिरी। हादसे में कार में सवार चारों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, हादसा इतना भयावह था कि कार के परखचे उड़ गए और शव भी क्षतविक्षत हो गए। घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह खाई से शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हादसे में मारे गए चारों युवक दिल्ली के रहने वाले थे।

download

पुलिस के मुताबिक मंगलवार देर रात करीब 12:35  बजे के किसी राहगीर ने डांठ स्थित पुलिस बूथ को पाइंस के पास कार हादसे की सूचना दी। सूचना पर तल्लीताल के थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसी बीच दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन, कार के अधिक गहराई में गिरने और अंधेरा होने के चलते काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस कर्मियों को न तो कोई घायल नजर आया और न ही कोई शव।

बुधवार सुबह करीब छह बजे तल्लीताल और ज्योलीकोट पुलिस, दमकल कर्मी, एसडीआरएफ के जवान और पुलिस लाइन में गठित आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंचकर खाई में उतरी। करीब 900 मीटर नीचे पहुंचने पर वहां परखचे उड़ी कार के साथ साथ 10-15 मीटर की दूरी पर अलग-अलग छिटके चार युवकों के शव नजर आए। दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए रास्ता न होने के कारण एसडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू अभियान के तहत रीवर क्रॉसिंग विधि अपनाते हुए रोप और स्ट्रेचर की मदद से करीब आठ घंटे से अधिक समय की कड़ी मशक्कत के बाद चारों युवकों के शवों को खाई के नीचे की ओर स्थित भवाली-ज्योलीकोट रोड पर पहुंचाया।

थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि हादसे में मारे गए युवकों में शामिल एक युवक की जेब से मिले ड्राइविंग लाइसेंस के आधार पर उसकी शिनाख्त राहुल चौधरी (19) पुत्र तेक सिंह निवासी मकान 2/3 राजीव नगर मेनरोड कांजवाला रोड बेगमपुर, नई दिल्ली के रूप में हुई।
मृतक की जेब से मिली आईडी के आधार पर पुलिस ने राहुल के परिजनों से संपर्क कर उन्हें हादसे की जानकारी दी। देर शाम करीब सात बजे हादसे में मारे गए युवकों के परिजन तल्लीताल थाना पहुंचे।

थानाध्यक्ष पाठक ने बताया कि मृतकों में राहुल चौधरी के अलावा रोहित सेठी (15) पुत्र अजय कुमार सेठी निवासी मकान नं. 179 गली नं. 5 शास्त्री पार्क बुराड़ी उत्तराखंड इनक्लेब दिल्ली 84, अभिषेक चौधरी (23) पुत्र संजीव कुमार निवासी ए-45 आरकेपुरम गोविंदपुर थाना कविनगर गाजियाबाद और अंशु (22) पुत्र मुकेश कुमार निवासी मकान नं. 140 उत्तराखंड कालौनी चौरासी दिल्ली शामिल हैं।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com