खिलाड़ियो से अनबन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच अठोरे ने छोड़ा अपना पद

भारतीय महिला क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर है। टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे ने तुरंत प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है। अब महिला टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने में केवल 5 महीने का वक्त है और कोच के हटने से बीसीसीआइ को भी थोड़ी परेशानी आ सकती है।

खबर है कि एशिया कप में हार के बाद से कई खिलाड़ी और कोच के बीच लगातार अनबन हो रही थी। इसके बाद जब अरोठे बीसीसीआइ की मीटिंग में नहीं पहुंचे तो साफ हो गया कि दाल में कुछ काला है।तुषार अरोठे ने अपने इस्तीफा की वजह निजी बताया है लेकिन उन्होंने इशारों इशारों में टीम पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य के लिए अपने आराम के जोन से बाहर आने की जरुरत है।

एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ भी कोच और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबर आइ थी। इसके बाद इस मुद्दे पर बीसीसीआइ ने बैठक बुलाइ जिसमें अरोठे ने उस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया। इस मीटिंग में मिताली राज और हरमनप्रीत कौर शामिल हुई थी। इन दोनों के अलावा महिला चयन समिति की अध्यक्ष हेमलता कला और टीम की मैनेजर तृप्ति भट्टाचायर्य भी पहुंची।

 आपको बता दें कि तुषार को अप्रैल 2017 में पूर्णिमा राव के हटने के बाद कोट पद की जिम्मेदारी मिली थी। टीम से जुड़ते ही भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला। उन्ही की कोचिंग में भारतीय टीम ने वर्ल्डकप के फाइनल तक जगह बनाइ थी, इसके अलावा टीम एशिया कप के फाइनल तक भी पहुंची थी हालांकि फाइनल में उसे बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह खिताब जीतने से चूक गई

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com