गर्मी में रूखे बालों से छुटकारा दिलाएंगी रसोई की ये चीज़ें

स्वस्थ और मजबूत बाल की इच्छा हर कोई रखता है. दुर्भाग्यवश, प्रदूषण के कारण, अस्वास्थ्यकर खाने की आदत और अत्यधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स के उपयोग से कई बालों से संबंधित समस्याएं होती हैं जैसे- रूखापन, डैंड्रफ, खुजली और बाल झड़ने की समस्या. रूखे बालों की परेशानी ज्यादा होती है जिससे बाल गंदे तो दीखते ही हैं और साथ ही गिरते भी हैं और कमज़ोर हो जाते हैं. रूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं जो साइड इफेक्ट्स का कारण बनते हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करने के बजाय आप कुछ किचन सामग्री का उपयोग कर सकते हैं. आइये आपको बता देते हैं उन चीज़ों के  बारे में.

घर का बना गर्म तेल उपचार: 
इस उपचार के लिए, 2 चम्मच बादाम का तेल, 2 चम्मच जैतून का तेल और 2 चम्मच नारियल तेल को मिलाएं और हल्का गुनगुना कर लें. अब इस तेल की मदद से बालों और स्कैल्प पर मसाज करें और तौलिए से बालों को कवर कर लें.

अंडे के जर्दी और पानी का मिश्रण:
इस ट्रीटमेंट के लिए 2 अंडें की जरूरत है. एक कटोरी में पानी लें और उसमें अंडें को मिलाएं और मास्क की तरह बालों पर लगाकर 30 मिनट तक छोड़ दें. फिर नॉर्मल पानी से धो लें.

अंडा, शहद और दही से बना हेयर मास्क:
इस हेयर मास्क को बनाने के लिए, 2 अंडे, 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच दही का मिश्रण बनाएं. अब इस पेस्ट को 30 मिनट तक बालों में लगाकर छोड़ दें. फिर माइल्ड शैंपू की मदद से धो लें.

शहद और वेजिटेबल ऑयल हेयर मास्क:
इस ट्रीटमेंट के लिए, 2 चम्मच शहद में 2 चम्मच वेजिटेबल ऑयल मिलाएं और फिर इस पेस्ट को बालों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब माइल्ड शैंपू की मदद से बालों को धो लें.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com