गुलाम बनने की राह पर अग्रसर पाक, अपने देश में चलाएगा चीन की करंसी

इस्लामाबाद: दुनिया भर में ऐसे बहुत से उत्पाद बिकते हैं, जिन पर मेड इन चाइना लिखा होता है. लोग इन्हें खरीदते भी हैं क्योंकि ये सस्ते होते हैं. मगर चीन के उत्पादों की कोई गारंटी नहीं होती है. लेकिन पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने तो अपना पूरा का पूरा देश ही चाइना को सौंप दिया है. अब पाकिस्तान में सड़कें पुल, इमारतें, बंदरगाह, बिजली सब मेड इन चाइना होंगी और तो और अब तो पाकिस्तान में चीन की करेंसी भी चलने वाली है, यानि पाकिस्तान में अब चीन की करेंसी से समान खरीदा जा सकेगा. 

दरअसल, पाकिस्तान का सरकारी ख़जाना खाली हो चुका है. रुपया गिर चुका है. लिहाज़ा अब पाकिस्तान में चलेंगी नई चीनी करेंसी. आज से करीब चार सौ साल पहले ईस्ट इंडिया कंपनी व्यापार के नाम पर भारत में दाखिल हुई थी और देश उसका गुलाम बन गया था, तब पाकिस्तान तो नहीं था. मगर अब पाकिस्तान भी है और वही गलती करने जा रहा है, जो करीब 400 साल भारत ने की थी. पाकिस्तान ने सीपेक के नाम पर ना सिर्फ अपना देश बल्कि ज़मीर और खुद्दारी सब कुछ चीन के हवाले कर दी है. आलम ये है कि पाकिस्तान की करेंसी भी पाकिस्तान में चलेगी.

 आपको बता दें कि पाकिस्तान में सीपेक के ज़रिए घुसपैठ करने के बाद पाक को गुलाम बनाने के लिए चीन ने एक और पासा फेंका है. चीन ने पाकिस्तान में ना सिर्फ 5 लाख चीनी नागरिकों को बसाने का प्लान बनाया है, बल्कि अब चीन यहां अपनी करेंसी भी चलाने जा रहा है. यानी पाकिस्तानी रुपये और यूएस डॉलर के बाद अब चीनी युआन भी पाकिस्तान में कानूनी रूप से खरीदी बिक्री के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com