गौतम अडाणी के वायरल हो रहे वीडियो पर राज्य से सूचना विभाग ने पुलिस में मामला दर्ज कराया…

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में इंवेस्टर्स समिट के आयोजन और राज्य की कथित तौर पर आलोचना करने वाले उद्योगपति गौतम अडाणी के वायरल हो रहे वीडियो पर राज्य से सूचना विभाग ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. जबकि इस वीडियो की जांच के लिए चंडीगढ़ के फॉरेंसिक लैब भेजा गया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार इस वीडियो से छेड़छाड़ करके राज्य की छवि खराब करने की साजिश की गई है. मामले की जांच पुलिस की साइबर सेल कर रही है, जिसने वीडियो की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है.  जांच रिपोर्ट आते ही वीडियो से छेड़छाड़ करने वाले और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एएनआई के मुताबिक, यह वीडियो 9 अक्टूबर को एक वेबसाइट पर नजर आया था. जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद विपक्षी दल कांग्रेस को सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया. बता दे कि इस इंवेस्टर्स समिट में उत्तराखंड को 1.20 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव का दावा किया जा रहा है. जिसमें देश के कई बड़े उद्योगपतियों ने राज्य में निवेश करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है.

इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. इस समिट में अडाणी समूह, रिलायंस समूह, महिंद्रा ग्रुप, आईटीसी, अमूल, पतंजली जैसे बड़े समूहों राज्य में निवेश के प्रस्ताव पर एनओयू साइन किया. रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भविष्य में उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि के तौर पर विकसित करने की बात कही थी.

राज्य सरकार का दावा है कि समिट के दौरान हुए करार के धरातल पर उतरने की सूरत में राज्य में 3 लाख से ज्यादा रोजगार का सृजन होगा और पर्यटन, कृषि जैसे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com