घर में मौजूद यह चीजें निखारती है चेहरे की रंगत

लड़कियां अपने चेहरे की रंगत को निखारने के लिए पार्लर जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. इतने पैसे खर्च करने के बाद भी त्वचा बेजान ही दिखाई देती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर में ही मौजूद हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से आप अपनी बेजान त्वचा को नई चमक दे सकते हैं और पार्लर में पैसे खर्च करने से भी बच सकते हैं. 

1- बेबी ऑयल एक बेहतरीन मॉश्चराइजर की तरह काम करता है. नहाने के बाद अपनी त्वचा पर बेबी ऑयल लगाएं. बेबी ऑयल लगाने से त्वचा की नमी बरकरार रहती है जिससे त्वचा नरम और मुलायम बनी रहती है. 

2- रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं .गुलाब जल एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. जो त्वचा की रंगत को निखारने का काम करता है. 

3- त्वचा की रंगत को निखारने के लिए ठंडी खीरे की स्लाइस लेकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपका चेहरा फ्रेश और खिला-खिला दिखने लगेगा. 

4- अगर आपको बहुत थकान महसूस हो रही है तो ऑलिव ऑयल में थोड़ा सा नमक मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर तक हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. ऑलिव ऑयल में मैग्नीशियम सल्फेट मौजूद होता है जो मांस पेशियों के दर्द से आराम पहुंचाने के साथ-साथ त्वचा की थकान को भी दूर करता है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com