चीन और पाकिस्तान के बीच बन जाएगी दीवार

पेइचिंग| चीन आने वाले समय में अपने साथ पाकिस्तान से कुछ दूरी बने की तैयारी में है. मामला चीन और पाकिस्तान से जुदा है. आतंकवाद के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भले ही चीन पाकिस्तान के खिलाफ कभी न गया हो लेकिन पाक समर्थित आतंकी गतिविधियां उसके लिए भी परेशानी बन गईं हैं. अब चीन ने अपने दोस्त यानी पाकिस्तान से लगी सीमा को सील करने का फैसला किया है.

चीन

यह भी पढ़ें-जनता दरबार में पंजाब के मुख्यमंत्री पर जूता…

शिनहुआ न्यूज एजेंसी ने शिनजियांग सरकार के प्रमुख को कोट करते हुए लिखा कि, ‘साल 2017 में आतंकवादियों को देश में घुसने से रोकने के लिए चीन-पाकिस्तान बॉर्डर को सील किया जाएगा.’ऐसा माना जा रहा है कि चीन ने इस कदम के जरिए आतंकवाद को न रोक पाने के लिए पाकिस्तान के प्रति अपनी नाखुशी जाहिर की है. शिनजियांग प्रांत के नेताओं का मानना है कि आतंकवादी पाकिस्तान और अफगानिस्तान जाकर ट्रेनिंग लेते हैं और इस प्रांत में वापस आकर आतंकी हमलों को अंजाम देते हैं.

यह भी पढ़ें- ‘लड़के और बहू के चक्कर में आकर रामगोपाल तोड़ रहे पार्टी’

भले ही चीन और पाकिस्तान के विदेश मंत्री दोस्ती की बातें करें लेकिन शिनजियांग प्रांत के नेताओं में चिंता बढ़ रही है. उनका मानना है कि स्थानीय आतंकवादियों के पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तालिबानी कैंपों से संबंध हैं. चीन का शिनजियांग प्रांत सबसे ज्यादा आतंकी हमलों का शिकार होता है. बीती 28 दिसंबर को हुए हमले में भी 5 लोगों की जान चली गई थी.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com