चुकंदर देगा आपको नेचुरल ब्यूटी, बिना मेकअप के दिखेंगी अप्सरा

खूबसूरत दिखना हर महिला की चाहत होती है और यह उनका हक़ भी हैं। इसके लिए महिलाऐं कई तरीकें आजमाती हैं जिसमें से बाजार में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप शीर्ष पर हैं। लेकिन जरा सोचिए कि आप बिना मेकअप और सौंदर्य प्रसाधनों के ही स्वर्ग की अप्सरा दिखे तो। जी हाँ, चुकंदर की मदद से आप नेचुरल ब्यूटी प्राप्त कर सकती हैं और इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप को नकार सकती हैं। आज हम आपक लिए चुकंदर के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी लेकर आए है कि किस तरह यह आपके चेहरे की ब्यूटी को बढाने का काम करता हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

फटे होंठों से निजात

अगर आपके होंठ गर्मियों में भी फटते हैं तो इन्हें सॉफ्ट बनाए रखने के लिए चुकंदर के जूस को आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। फिर जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसे होठों पर लगाएं और रात भर लगा रहने दें। सुबह मलाई की मदद से इसे साफ कर लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty by beetroot,natural beauty tips,skin care tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, चुकंदर से प्राकृतिक ब्यूटी, प्राकृतिक ब्यूटी के टिप्स, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

दाग-धब्बे गायब

त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे हटाने के लिए चुकंदर का मास्क बेस्ट हैं। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी में 5 चम्मच चुकंदर का रस मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। सूखने के बाद इसपर थोड़ा-थोड़ा पानी छिड़के और हल्के हाथों से मसाज करें और फिर साफ कर लें।

ग्लोइंग स्किन

अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो चुकंदर को अच्छी तरह से पीसकर इसमें थोड़ी सी मात्रा में कोई भी क्रीम मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें। जब यह मास्क सूख जाए तब चेहरे को पानी से धो लीजिए। इससे चेहरा साफ और फ्रेश दिखने लगेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty by beetroot,natural beauty tips,skin care tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, चुकंदर से प्राकृतिक ब्यूटी, प्राकृतिक ब्यूटी के टिप्स, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

डार्क सर्कल्स गायब

आंखों के नीचे पड़े काले घेरों के कारण आप बीमार दिखती हैं तो घबराइए ना। 1 चम्मच चुकंदर के रस में बादाम तेल की 4-5 बूंदें मिलाकर आंखों के आसपास लगाएं। फिर उंगलियों की मदद से हल्के हाथों से 5 मिनट तक आंखों के आसपास मसाज करें। फिर 30 मिनट तक इस मिक्सचर को ऐसे ही छोड़ दें। बाद में ठंडे पानी से धो लें।

एंटी-एजिंग से राहत

चेहरे पर बढ़ती उम्र की निशानियों को छिपाने के लिए भी चुकंदर काफी मददगार हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट चेहरे पर मौजूद झुर्रियां व आंखों के आसपास पड़ी महीन रेखाओं से निजात दिलाने में मदद करते है। इसके लिए रोजाना चुकंदर का रस अपने चेहरे पर लगाएं।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com