जनता कांग्रेस और बीएसपी गठबंधन ने घोषित किए 13 प्रत्याशी

छत्तीसगढ़ में चुनावी तारीखों को ऐलान के साथ ही सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के सामने चुनौती के रूप में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बीएसपी का गठबंधन आ चुका है. इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसीजे) और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. जेसीसीजे ने सात उम्मीदवारों की तथा बीएसपी ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. राज्य में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा. बीएसपी ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. 

सीपीआई ने भी जेसीसीजे और बीएसपी गठबंधन से मिलाया हाथ
गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बीएसपी 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी गठबंधन से हाथ मिला लिया, जिसके बाद बीएसपी ने भाकपा को दो सीटें देने का वादा किया है. भाकपा सुकमा और दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेगी. गठबंधन ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अब्दुल हमिद हयात ने बताया कि पार्टी द्वारा सात उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अभी तक 46 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. 

बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं जोगी की बहू
जारी सूची के अनुसार जनता कांग्रेस ने त्रिलोचन नायक को बसना सीट से, आरंग से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वर भारद्वाज, धर्मजयगढ़ से नवल राठिया, रामपुर से फुलसिंह राठिया और सीतापुर से मुन्ना टोप्पो को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अंतागढ़ से हेमंत पोयाम, कांकेर से ब्रम्हानंद ठाकुर, केशकाल से जुगल किशोर बोध, कोंडागांव से नरेंद्र नेताम, डोंगरगढ़ से मिश्री मारकंडे और डोंगरगांव से अशोक वर्मा के नामों की घोषणा की. बसपा सूत्रों के मुताबिक अजीत जोगी की बहु रिचा जोगी बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि रिचा जोगी किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी इस संबंध में अभी घोषणा नहीं की गई है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com