…जब केजरीवाल को मुख्यमंत्रियों की कतार में नहीं मिली जगह

हिन्द न्यूज़ डेस्क| आज रामनाथ कोविंद ने देश के 14वें राष्ट्रपति पद की शपथ भी ले ली। इस मौके पर उन्हें 21 तोपों का सलामी भी दी गई। “जय श्री राम” के नारों के बीच मंगलवार (25 जुलाई) को संसद के केंद्रीय कक्ष में रामनाथ कोविंद ने देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण की खबरों के बीच राजनीतिक समीकरणों को लेकर भी अटकलें लगाई गईं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक मात्र गैरएनडीए दल के मुख्यमंत्री थे जिसे शपथ ग्रहण समारोह में पहली कतार में जगह दी गई थी।

#शहीदों_को_नमन: बंदूक की गोलियां खाकर भी दुश्मनों को खदेड़ दिया, ऐसे थे ये हिन्दुतान के लाल

पहली कतार में सीएम नीतीश पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी इत्यादि के संग विराजमान रहे। पहली कतार में केवल दो मुख्यमंत्रियों को जगह मिली। नीतीश के अलावा पहली कतार में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू थे।

नीतीश कुमार ने 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार की जगह सत्ताधारी एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था। बिहार में सत्ताधारी जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन के भविष्य को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलों के बीच नीतीश को पहली कतार में जगह मिलने के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं।

#शहीदों_को_नमन: …जब दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ की बोलती कर दी थी बंद

लेकिन शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे तो एकमात्र नीतीश ही थे जो पीएम मोदी के अभिवादन के लिए कुर्सी से खड़े नहीं हुए। समारोह के खत्म होने के बाद अमित शाह खुद नीतीश के पास जाकर उनसे मिले। दोनों ने हाथ मिलाया और संक्षिप्त बातचीत की। कुछ ही मिनट बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से संक्षिप्त बातचीत की।

#शहीदों_को_नमन: जब कारगिल वॉर का ये हीरो बोला ‘ब्रेड नहीं बुलेट’ चाहिए

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com