जब 30,000 रिश्ते आये रितिक के लिये

हिन्द न्यूज डेस्क। बॉलीवुड के सबसे डैशिंग और हैंडसम हंक रितिक का आज बर्थडे है रितिक आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. रितिक को उनकी बॉडी और उनकी एक्टिंग के लिये जाना जाता है इसके अलावा रितिक फिल्म काइट्स में अपनी आवाज़ भी दे चुके हैं. ये बात शायद ही किसी को पता हो कि रितिक जब ज्यादा परेशान हो जाते हैं तो वो हकलाने लगते हैं. लेकिन रितिक पर हजारों लड़किया फिदा रहती हैं तभी तो एक बार वेलेंटाइन पर उनके लिये 30, 000 रिश्ते आये थे.

hrithik-roshan-hrx

1.रितिक का असली नाम ऋतिक राकेश नागरथ है. उनका जन्म 10 जनवरी 1974 के दिन मुंबई में ही हुआ था. उनके पिता फेमस डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता राकेश रोशन हैं. उनकी मां का नाम पिंकी रोशन है. और उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम सुनैना है.

hrithik-story

2 रितिक के नाना (जब रितिक 6 साल के थे) कैमरे के सामने फिल्‍म ‘आशा’ में बिना रितिक की जानकारी के ले आए क्योंकि रितिक कोने में खड़े होकर अचानक डांस करने लगे थे.

3.रितिक की शुरूआती पढ़ाई बांबे स्‍कॉटिश स्‍कूल मुंबई से हुई. इसके बाद की पढ़ार्इ के लिए वे सिडेनहम कॉलेज चले गए जहां से उन्‍होंने कॉमर्स में बैचलर की डिग्री प्राप्‍त की. स्‍कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मास्‍टर्स की डिग्री के लिए वे यूएस चले गए.

  1. रितिक ने संजय खान की बेटी सुजैन से साल 2000 में लव मैरिज की. उनसे रितिक के दो बेटे हैं. और ये कपल साल 2014 में तलाक लेकर अलग हो गया. फिलहाल बच्चों की देखरेख रितिक की जिम्मेदारी है.
  2. रितिक सबसे पहले आशा (1980), आपके दिवाने (1980) और भगवान दादा (1986) में एक बाल कलाकार में नज़र आये थे. रितिक को डांस का शौक बचपन से था.
  3. रितिक लीड हीरो में साल 2000 में आयी सुपरहिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है..’ नजर आये. इस फिल्म ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये और 92 अवॉर्ड जीते.

03_05_2016-hrithikwithherwife

  1. इस फिल्‍म में उनके द्वारा निभाए गए डबल रोल के लिए उन्‍हें बेस्ट डेब्यू का और बेस्ट एक्टर का भी फिल्‍मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया.
  1. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया जो कि फ्लॉप हो गईं लेकिन साल 2003 में आई फिल्म ‘कोई मिल गया’ ने उनके करियर मे नई जान भर दी और फिल्‍म के साथ-साथ रितिक के इनोसेंट अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया.
  2. रितिक के दांऐ हाथ में दो अंगूठे हैं जिसे वे फिल्मों ज्यादातर छुपाये रखते हैं लेकिन कोई मिल गया में वो दिखाया गया और इसी कारण जादू के दो अंगूठों को फिल्म दिखाया गया.
  3. रितिक को बचपन में हकलाने की बीमारी थी जिसे स्पीच थेरेपी के जरिए ठीक किया गया. और आज भी रितिक इस थैरेपी को समय-समय पर कराते हैं क्योंकि उन्हें बीमारी फिर से आने का डर है.
  1. रितिक की लाइफ की खास बात ये है कि वे कई सालों से अपने मेकअप के लिए एक ही आइने का प्रयोग कर रहे हैं. और उनका मेकअप मैन उस आइने को हमेशा अपने पास रखता है
  1. रितिक को लंदन द्वारा किये गये सर्वे में सबसे सेक्सी मैन का खिताब मिल चुका है. सबसे ज्यादा वोट उन्हे लड़कियों ने किये थे.
  1. रितिक ने अपने पिता राकेश रोशन के साथ ‘करण-अर्जुन’ और ‘कोयला’ को-डायरेक्ट किया है.
  1. रितिक की फिल्में कहो ना प्‍यार है, फिजा, मिशन कश्‍मीर, कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्‍ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया, लक्ष्‍य, क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर, काइट्स, गुजारिश, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, क्रिश 3 और बैंग बैंग है.
  1. फिल्‍मों में काफी सराहना मिलने के बाद रितिक हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के प्रसिद्ध सितारों में से एक हो गए और भारतीय मीडिया द्वारा उन्‍हें ‘रितिकमैनिया’ का खिताब दे दिया गया.
  2. रितिक की कई फिल्में फ्लॉप हुईं इससे हताश होकर उन्होंने करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करन’ में कहा कि अब वे एक समय के दौरान कई फिल्‍मों में काम करने के बजाए एक ही फिल्‍म में बेहतर ढ़ंग से काम करेंगे.
  1. रितिक ने फिल्‍म काइट्स, गुजारिश और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा के गानों में अपनी आवाज भी दी है.
  1. वे अपनी अच्‍छी बॉडी की वजह से भी युवाओं में खासे चर्चित हैं और जिम में परफेक्‍ट बॉडी बनाने के लिए घंटो वर्कआऊट करते हैं. रितिक लड़कियों में इतने पॉपुलर थे कि एक बार वेलेंटाइन पर उनके लिए 30,000 शादी के प्रस्ताव आये थे.
  1. रितिक की आने वाली फिल्म है काबिल. जिसमें वे एक अंधे व्यक्ति का रोल प्ले कर रहे हैं. इसमें उनकी हिरोइन यामी गौतम भी अंधी बनी हैं तो ये देखना दिलचस्प होगा. और साथ ही इस फिल्म की टक्कर शाहरुख खान की रईस से होगी.
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com