जम्मू – कश्मीर निकाय चुनावों के लिए शनिवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है.नतीजे दोपहर बाद 

 जम्मू एवं कश्मीर निकाय चुनावों के लिए शनिवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. अधिकारियों के अनुसार, नतीजे दोपहर बाद तक आने की उम्मीद है. श्रीनगर नगर निकाय के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में मतगणना चल रही है, जबकि जम्मू नगर निकाय के लिए बिक्रम चौक के पास पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट में मतगणना हो रही है. राज्य के पांच अन्य जिलों में मतगणना भी उनके जिला मुख्यालयों में चल रही है. 

 शुरुआती रुझानों में कश्‍मीर के गनी मोहल्‍ला, खानपोरा, वहादतपोरा, बाजार मोहल्‍ला, करीपोरा और खारपोरा वार्ड में कांग्रेस को जीत मिली है, जबकि नरीसपोरा, हाउसिंग कालोनी ओमपुरा, डोबी मोहल्‍ला और मोहनपुरा वार्ड में बीजेपी को जीत मिली है.

राज्य में कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के इंतजाम है. राज्य में 13 साल के बाद निकाय चुनाव हुए थे. इस दौरान चार चरणों में चुनाव हुए थे. घाटी में मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा, लेकिन जम्मू एवं लद्दाख में भारी मतदान हुआ. कश्मीर के 598 वार्डो में 231 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. राज्य में कुल मतदान प्रतिशत 35.1 फीसदी रहा.

नेकां, पीडीपी और माकपा जैसी मुख्यधारा की पार्टियों ने चार चरणों में हो रहे इन चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया था.

उल्‍लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते मंगलवार को कहा था कि नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी को निकाय चुनाव का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था. उन्होंने साथ ही कहा कि संविधान के अनुच्छेद 35ए और 370 इस चुनाव में गैर मुद्दे थे. नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने इन दोनों अनुच्छेदों को विधिक चुनौती को लेकर चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com