जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी हैं। राज्य में 9 चरण में मतदान होगा

 जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी हैं। 11 बजे तक 18.5 फीसद मतदान हुआ है। राज्य में 9 चरण में मतदान होगा। सीमा पर पाकिस्तान की लगातार गोलाबारी, घुसपैठ की नापाक हरकतें, आतंकी हमलों और अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार की धमकियों के बीच आज जम्मू-कश्मीर के 15 जिलों में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। मतदान दोपहर दो बजे तक चलेगा।

मतदान के लिए 3,296 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें 1,303 कश्‍मीर और 1,993 जम्‍मू हैं। पहले चरण के तहत मतदान वाले इलाकों में शुक्रवार को पोलिंग स्टाफ और सुरक्षाबलों ने डेरा डाल लिया था। कश्मीर संभाग के दस जिलों में मतदान की सुरक्षा को लेकर बड़े पैमाने पर कदम उठाए गए हैं। इस बीच, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ-साथ पीठासीन अधिकारियों को मतदान के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

कश्मीर केंद्रित पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी व नेशनल कांफ्रेंस चुनाव का बहिष्कार कर रही हैं, ऐसे में स्थानीय निकाय चुनाव के बाद ग्रामीण इलाकों में पैठ बनाने के लिए कांग्रेस व भाजपा में टक्कर होगी। कहने को यह चुनाव गैर राजनीतिक आधार पर हो रहे हैं, लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने इस चुनाव में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com