जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बाद एयरपोर्ट बंद, तापमान लुढ़का

हिन्द न्यूज डेस्क| जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हुई है, जिसकी वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. श्रीनगर एयरपोर्ट और जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गया है. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में रविवार को ओले और बिजली भी गिरी है. इसकी वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक हालात ऐसे ही रहेंगे.जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में करीब दो महीनों तक मौसम शुष्क रहने के बाद सोमवार को बारिश हुई, जबकि ऊंचाई वाले स्थानों में सामान्य से भारी बर्फबारी हुई.

जम्मू-कश्मीर

लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों, किन्नौर, कुल्लू, शिमला, सिरमौर, सोलंग, कोठी, गुलाबा, कांगड़ा और चंबा में सोमवार सुबह से भारी बर्फबारी हो रही है जबकि मध्य और निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश हो रही है.शिमला में मिनिमम टेम्परेचर 1.1 डिग्री सेल्सियस, जबकि किन्नौर जिले के काल्पा में टेम्परेचर जीरो से एक डिग्री कम दर्ज किया गया.

मोहन भागवत ने सेना तैयार करने का किया था वादा, राहुल ने कहा-‘भारतीय सेना का किया अपमान’

घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है. बर्फबारी थमने के बाद रोड और हाईवे से बर्फ हटाने का काम शुरू किया जाएगा. श्रीनगर एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट्स की आवाजाही बंद है. अभी सिर्फ 600 मीटर विजिबिलिटी है और बर्फबारी की वजह से सुबह 10:30 बजे तक रनवे उपलब्ध नहीं था. बर्फबारी की वजह से पूरी कश्मीर घाटी में टेम्परेचर जीरो डिग्री से नीचे बना हुआ है. कारगिल और लेह राज्य के सबसे सर्द इलाके रहे. सोमवार को कारगिल में माइनस 14 और लेह में माइनस 11.3 डिग्री टेम्परेचर रिकॉर्ड किया गया. शिमला और उसके आसपास के इलाकों में भी सोमवार को बर्फबारी हुई है। शिमला में यह मौसम की दूसरी बड़ी बर्फबारी रही.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com