जयपुर: टिकट कटने से नाराज BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, 250 लोगों ने पार्टी छोड़ी

राजस्थान में बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के आने के बाद जयपुर के पार्टी कार्यालय में हंगामा मचा हुआ है. जिन नेताओं का टिकट कटा है उनके समर्थक बीजेपी मुख्यालय में सुबह से नारेबाजी कर रहे हैं.

टिकट कटने वालों को मनाने की जिम्मेदारी केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दी गई है. लेकिन अजमेर के किशनगढ़ से विधायक भागीरथ चौधरी का टिकट काटने से नाराज समर्थक जयपुर मुख्यालय में घुसकर हंगामा करने लगे. इसके बाद नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शेखावत का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी. किसी तरह से शेखावत मान मनौव्वल कर प्रदर्शनकारियों को बाहर लेकर आए और मैदान में जमीन पर बैठकर उनसे बातचीत करनी चाही. लेकिन हंगामा बंद नहीं हुआ. अंत में विरोध बढ़ता देख पुलिस बुलाना पड़ा.

फिलहाल बीजेपी दफ्तर में चारों तरफ पुलिस की तैनाती कर दी गई है, ताकि कोई तोड़फोड़ नहीं हो. लेकिन हंगामा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. किशनगढ़ के करीब 50 बीजेपी पदाधिकारियों ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसके अलावा करीब एक दर्जन जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है. टिकट कटने के विरोध में ढाई सौ से ज्यादा बीजेपी पदाधिकारियों ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को बीजेपी ने 131 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी की थी. बीजेपी की इस पहली सूची में 85 वर्तमान विधायकों को टिकट थमाया गया है, वहीं 25 नए चेहरों को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है. बीजेपी की पहली सूची में 12 महिलाओं को मौका मिला, वहीं 32 युवा चेहरों पर भी पार्टी ने विश्वास जताया है. इसके अलावा इस सूची में 17 एससी उम्मीदवार और 19 एसटी उम्मीदवारों को अपना भाग्य आजमाने का मौका दिया गया है. लिहाजा जिनके टिकट कटे हैं उनके नाराज समर्थकों का हंगामा जारी है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com