जेल में महिला कैदियों के साथ हर रात किया जाता है ऐसा घिनौना काम, पार की जाती है सारी हदें

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिसको पड़ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। ये मामला नॉर्थ कोरिया के एक जेल से हमारे सामने आया है, जहां पर कैद होने वाली हर महिला कैदियों के साथ बल्ताकार करा जाता है, इतना ही उन्होने बताया कि 1 बार एक महिला कैदी को जिन्दा उनकी आंखों के सामने जला दिया गया।

एक ओर दुनिया को बेहतर बनाने की प्रयास किया जा रहा है, तो वहीं कई ऐसी जगहें भी हैं, जहां बुनियादी मानवाधिकार भी जीवित नहीं हैं, निश्चित ही ऐसी चर्चा होने पर नॉर्थ कोरिया का नाम सबसे पहले आता हैं, देखिए नॉर्थ कोरिया से जुड़े कुछ ऐसे कड़वे सच जिसे जानकर आपको खुशी महसूस होगी कि आप भारत में रहते हैं।

नॉर्थ कोरिया के जेल की हालत बहुत ही ज्यादा खराब हैं, हाल ही में नॉर्थ कोरिया के जेल में गार्ड का काम कर चुकी लिम हाई-जिन ने मीडिया को सच्चाई बताते हुए कहा वहां के जेल में नारी सम्मान को बिल्कुल कुचल दिया गया हैं इसलिए जेलों की हालत बहुत बूरी है, लिम ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि वह चीन में बॉर्डर के पास बने हुए एक कैम्प में 17 साल की उम्र से गार्ड की नौकरी करना शुरू कि थी।

उसने वहां पर लगभग 7 साल तक नौकरी की है, उसने नॉर्थ कोरिया के जेल की सच्चाई से रुबरु करते हुए बताते कि इन जेलों में काम करने वाले गार्ड्स यहां अपराध से दण्डित होने पर कैद होने वाली प्रत्येक महिला कैदियों के साथ बलात्कार करते हैं, इतना ही नही उन्होने बताया कि एक बार एक महिला कैदी को जिन्दा उनकी आंखों के सामने जला दिया गया, उसने वहां कैद होने वाले कैदियों को भूख से तड़पकर मरते देखा है।

एक घटना के बारे में बताते हुए कहा कि जब दो कैदी जेल की सख्त दिवारों को तोड़कर फरार हो चुके थे तब उनके न मिलने पर उनके परिवार के बेगुनाह 6 लोगों को तड़पाकर गोली मार दी गई थी,और उस कैदी का बस इतना सा अपराध था कि उसने वहां के गार्ड को परेशान किया था, जो कैदी भागे थे उनको भी बाद में गोली मार दी गई।

लिम का कहना है कि कैदियों को सुबह 5 बजे ही उठा दिया जाता है और बिना किसी छुट्टी या 1 भी मिनट का रेस्ट उनसे निरंतर 16 घंटे तक काम कराया जाता हैं, आपकी जानकारी के लिए उत्तर कोरिया की इन जेलों का नाम लेबर कैंप के नाम से मशहूर है, जिसमें करीबन 200000 से ज्यादा कैदी बंद है, वहां पर लोगों की मरी हुई लाशे भी शमशान घाट की तरह पड़ी रहती है।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com