Breaking News

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया की हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

 ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से भारतीय क्रिकेट टीम लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, जहां उसे चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया की हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. विराट कोहली के बारे में कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का करिश्मा कर सकते हैं. बता दें कि अब से पहले कोई भी भारतीय कप्तान ऐसा नहीं कर पाया है. 

विराट कोहली को हालिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था ताकि वह पूरी तरह फ्रैश होकर ऑस्ट्रेलिया जा सकें. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ही विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं. टी-20 में भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी गई है और उनकी जगह युवा बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत को चुना गया है. 

टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा और मुरली विजय की टीम में वापसी हुई है. चयनकर्ता चाहेंगे कि पृथ्वी शॉ भी इस सीरीज में अपना जलवा दिखाएं. भारत को ऑस्ट्रेलिया में 3 टी-20, 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलने हैं. इस दौरे का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत टी-20 मैच के साथ होगी. जबकि पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को शुरु होगा और पहला वन-डे 12 जनवरी को खेला जाएगा.

कप्तान विराट कोहली ने रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विश्व कप से पहले अब सिर्फ 13 मैच खेलने हैं लिहाजा वनडे टीम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होंगे. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराने का सबसे सुनहरा मौका है. ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं. 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com