तब भारत को मिल जाएंगे 100 उसेन बोल्ट

हिन्द न्यूज डेस्क| भारत को मिलने वाले हैं उसेन बोल्ट वो भी 100. ऐसा मानना है, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का. उनका कहना है कि अगर सभी एकजुट होकर देश की खेल संस्कृति को सुधारने का सोचें तो ऐसा जरूर होगा. यही वजह है कि सरकार अगले साल मई-जून के करीब  राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा खोज आयोजित कर रही है. जिसका मकसद स्कूल स्तर पर खिलाड़ियों की चयन प्रक्रियामें सुधार करना है.

खेल

 

चयन प्रक्रिया में सुधार की बात करते हुए राठौर ने कहा है कि  12 वर्ष की उम्र में पांच फीट 11 इंच का है, उसे वॉलीबाल या बास्केटबाल के लिए जरूर चुना जाना चाहिये. हाथों और आंखों के बीच तालमेल भले ना हो पर तेज दौड़ने वालों को 100 मीटर की दौड़ में  चुना जाना चाहिए.

इस दिशा में बनवाएं टॉयलेट अशुभ उर्जा होगी समाप्त, बीमारियों से रहेंगे कोंसो दूर

 

वर्ष 2004 ओलंपिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा, मेरा मानना है कि 1.25 अरब की जनसंख्या वाले देश में 100 उसेन बोल्ट बनाने की क्षमता है.उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान स्कूली बच्चों में खेलों के बढ़ावे पर लगा है जिससे उन्हें क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लेने की प्रेरणा मिलेगी.उन्होंने कहा, हमें पहली बार एक खेल प्रसारक मिला है जो राष्ट्रीय स्कूल खेल स्पर्धाओं का सीधा प्रसारण करेगा. स्कूल स्पर्धाओं में सबसे ज्यादा दर्शक होते हैं लेकिन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में आपके पास शून्य दर्शक होते हैं.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com