ताकि स्किन रहे चमकदार, ये टिप्‍स साबुन चुनने में बनाए आपको समझदार

सही शैंपू के बाद कंडीशनर:

अक्सर लड़के हर शैंपू इस्‍तेमाल कर लेते हैं। इसके अलावा शैंपू के बाद कंडीशनर भी नहीं यूज करते हैं। जबक‍ि उन्‍हें अपने बालों की जरूरत की ह‍िसाब से शैंपू यूज करना चाह‍िए। वहीं कंडीशनर का इस्‍तेमाल करने से बाल चमकदार व मुलायम दि‍खेंगे।

त्‍वचा के मुताबि‍क साबुन:

लड़क‍ियों में अक्‍सर देखा जाता है क‍ि वे साबुन चुनने में बहुत सतर्क रहती हैं। लड़कों को भी चाह‍िए कि‍ वे ऑयली स्किन के लिए फ्रूट या जेल बेस और ड्राई स्किन के लिए क्रीम बेस साबुन का चयन करें।

मॉश्‍चयराइजर लगाने से चमक:

कई बार धूल और प्रदूषण की वजह से लड़कों की स्‍क‍िन डेड हो जाती और वे इस पर ध्‍यान नहीं देते हैं। जबक‍ि उन्‍हें हमेशा रात को पहले ठंडे पानी से मुंह धुलकर उस पर हल्‍का मॉश्‍चयराइजर लगाकर ही सोना चाह‍िए।

सनस्‍क्रीन लगाना जरूरी होता:

धूप में चेहरा ढकना अध‍िकांश लड़कों के बस की बात नहीं होती है। वे धूप में द‍िन भर दौड़ते रहते हैं। ज‍िससे उनकी त्‍वचा की चमक चली जाती है। ऐसे में उन्‍हें धूप में निकलने से पहले हल्‍की सी सनस्क्रीन जरूर लगाना चाह‍िए।

क्रीम भी स्‍क‍िन के मुताबि‍क:

बहुत से लड़के घर पर जो क्रीम रखी होती है वही इस्‍तेमाल कर लेते हैं। जब कि‍ उन्‍हें भी हमेशा अपनी ऑयली और ड्राई स्‍क‍िन के मुताबकि क्रीम चुनना चाह‍िए। ज‍िससे क‍ि उनकी त्‍वचा हमेशा साइन करती रहे।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com