तीन तलाक कानून का भय: कन्नौज में दहेज के मुकदमे से नाराज पति ने दिया तीन तलाक

इत्रनगरी कन्नौज में दहेज न मिलने से नाराज एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस शख्स ने सोने की चेन के साथ बुलेट मोटरसाइकिल की मांग की। इसके बाद ससुराल के लोगों ने ध्यान नहीं दिया तो शौहर ने बीवी को धमकाया। ससुराल के लोगों ने जब दहेज का मुकदमा दर्ज कराया तो उसने नाराज होकर तीन तलाक दे दिया। संसद से मुस्लिम महिला (विवाह अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 पास हुआ था। इस बिल के मुताबिक, अब तीन तलाक आपराधिक हो गया है।

तीन तलाक बिल पास होने के बाद पहली बार छिबरामऊ में तीन तलाक का मामला सामने आया है। मोहल्ला विरतिया ऊंचा निवासी साजिया बानो पुत्री राहत खां ने बताया कि चार जुलाई 2018 को उसकी शादी जिला फरुखाबाद थाना जहानगंज के गांव करीमगंज निवासी मोहम्मद अजहर खां से हुई थी। ससुरालीजन एक बुलेट मोटर साइकिल व एक लाख रुपये की मांग करने लगे। पूरी न होने पर उसे हाइवे के पास छोड़कर चले गए। एसीजेएम न्यायालय के आदेश पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा 22 जुलाई 2019 को दायर किया गया। कोर्ट ने पत्रवली सुलह समझौते को कन्नौज भेजी। इससे ससुरालीजन नाराज हो गए। आठ अगस्त को करीब 11 बजे उनके पति मोहल्ला विरतिया में घर पर आए तथा अभद्रता की। इसके बाद तीन बार मैं तुम्हें तलाक देता हूं कहकर चले गए। जाते समय जान से मारने की धमकी भी दी।

कन्नौज के छिबरामऊ में एक महिला को पति ने दहेज की मांग को लेकर तीन तलाक दे दिया। अब पुलिस ने इस मामले में तलाक देने वाले के परिवारवालों पर केस दर्ज कर लिया है। कन्नौज के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया, कि एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है। पति समेत परिवार के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

शाजिया के पिता राहत खान ने कहा कि हम उनकी मांगों को पूरा कर पाने में असमर्थ हैं। बेटी के ससुराल के लोगों ने हमसे बुलेट मोटर साइकिल, सोने की चेन और एक लाख रुपए की मांग की। जब इस बात का मुझे पता चला तो मैंने कह दिया कि मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं। इसके बाद उन लोगों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। मैंने उसे वापस घर बुला लिया। बेटी के पति घर आए और दोबारा पैसे की मांग की।

पैसे नहीं देने पर कई बार मारा भी

तीन तलाक पीडि़ता शाजिया बानो ने बताया कि पति नया बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे मांग रहे थे। उन्होंने एक लाख रुपए की मांग की थी। इसके लिए उन्होंने कई बार मुझे मारा भी।

धमकी पर धमकी

राहत खान ने कहा कि जब मैंने पैसे और उनकी मांग को पूरा करने से मना कर दिया तब उसने कहा कि वह इसे साथ नहीं रखेगा और तीन तलाक दे दिया। इसके साथ ही उसने इस मामले में केस दर्ज नहीं कराने की धमकी भी दी।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com